Thursday, September 19, 2024

लखीमपुर में चोरों ने 30 लाख की नकदी उड़ाई!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी ज़िले से सनसनीखेज मामला सुर्ख़ियों में है। यहां चोरों ने सरकारी बैंक को ही अपनी लूट का शिकार बना लिया। लखीमपुर में थाना सदर कोतवाली क्षेत्र की नई मंडी स्थल में जिले की सहकारी बैंक की एक शाखा में इमारत की खिड़की को तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने बैंक की तिजोरी को मशीन से काटकर अंदर रखे 30 लाख की नकदी निकालकर मौके से रफ़ू चक्कर हो गए.

पुलिस कर रही छानबीन

मामले की पता बैंक में काम करने वाले लोगों ने तुरंत पुलिस को दी। बैंक कर्मचारियों से मिली खबर के बाद हालात का जायज़ा लेने जिले के एडिशनल एस.पी. सुरेंद्र सिंह शिव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने देखा कि बैंक की खिड़की को नुकसान पहुँचा कर अंदर घुसे चोरों ने तिजोरी को मशीन की मदद से काटकर सारी नकदी निकाल ले गए है. बैंक से करीब 30 लाख रुपए की चोरी के मामले में पुलिस ने कार्यवाही करने की बात की है। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर पुलिस ने इकट्ठा कर लिया और जाँच टीम की मदद से जांच शुरू कर दी है.

जांच टीम की मदद से पूरे मामले की तफ़तीश शुरू कर दी है. इस मामले में बैंक के मैनेजर पूरी तरह से सकते में हैं और तीस लाख रुपए नकद लाकर से गायब होने की बात कही है. चोरों को पता था कि बैंक शनिवार इतवार बंद रहेगा और इसी बंदी का फायदा उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोरी करने का इसकी जांच चल रही है. आगे कार्रवाई की जा रही है और तमाम सबूत जुटाए जा रहे हैं।

क्या है पुलिस का दावा?

पुलिस ने दावा किया है कि चोरों को जल्द ही हिरासत में लिया जाएगा और जो भी ज़रुरी कदम उठाने होंगे उसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news