Tuesday, July 16, 2024

राजस्थान: अधर में लटक सकता है अडानी ग्रुप के 65,000 करोड़ का निवेश

जयपुर। हिंडनवर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप की ओर से राजस्थान में होने वाला 65 हजार करोड़ रुपए का निवेश भी अधर में लटक सकता है। पिछले साल अक्टूबर में आयोजित इन्वेस्ट राजस्थान समिट में गौतम अडानी ने राज्य में करोड़ों रुपए इन्वेस्ट करने की बात कही थी।

40 हजार लोगों को मिलता रोजगार

गौरतलब है कि गौतम अडानी ने कहा था कि अडानी ग्रुप राजस्थान में 65 हजार करोड़ रुपए का इन्वेस्ट करेगा। इससे करीब 40 हजार लोग रोजगार प्राप्त कर सकेंगे। लेकिन हिंडनवर्ग की रिपोर्ट आने के बाद इस बात का बाजार गर्म है कि यह इन्वेस्ट अब संशय में है। हालांकि उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा है कि वो इस मुद्दे पर गौतम अडानी से बात करेंगी।

400 करोड़ में क्रिकेट स्टेडियम बनाने की योजना

बता दें कि राजस्थान इन्वेस्ट समिट के दौरान गौतम अडानी ने राज्य में क्रिकेट स्टेडियम बनाने की बात कही थी। इस क्रिकेट स्टेडियम पर करीब 400 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना थी। अब ऐसे खबर आ रही है कि यह प्रोजेक्ट भी अधर में लटक सकता है। हालांकि राजस्थान में अडानी ग्रुप की कई कंपनियां संचालित हो रही है।

बढ़ी अडानी की मुश्किलें

मालूम हो कि रिसर्च फर्म हिंडनवर्ग की रिपोर्ट आने के बाद गौतम अडानी की मुश्किलें काफी बढ़ गई है। एक समय में दुनिया में दूसरे नंबर पर अमीर रह चुके गौतम अडानी आज टॉप 10 में भी शामिल नहीं है। भारत में विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार पर अडानी पर जांच बैठाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी अक्सर गौतम अडानी पर निशाना साधते रहते हैं लेकिन राजस्थान में अडानी के निवेश पर उन्होंने कहा था कि किसी भी राज्य का मुख्यमंत्री इतने बड़े निवेश को मना नहीं कर सकता।

Latest news
Related news