Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan Crime: चोरों ने हॉस्पिटल की ऑक्सिजन पाइपलाइन काटी

जयपुर: अलवर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि अलवर महिला एंव शिशु अस्पताल परिसर से चोरो ने ऑक्सीजन सप्लाई की पाइप लाइन चोरी करने की कोशिश की है. मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने गीतानंद शिशु अस्पताल के पीछे एफबीएनसी वार्ड की पाइपलाइन काट दिया. पाइपलाइन कटने से हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की समस्या उत्पन्न हो गई. वहीं ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से अस्पताल में भर्ती मरीजों और बच्चों की जान पर संकट उत्पन्न हो गया. बताया जा रहा है कि अस्पताल के स्टाफ की तत्परता से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ साथ ही हॉस्पिटल के गार्ड की सूझबूझ से 2 चोरों को मौके से गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया गया.

20 से अधिक बच्चे थे अस्पताल में भर्ती

बताया जा रहा है कि चोरों के इस प्रयास के कारण हॉस्पिटल में भर्ती तकरीबन 20 से अधिक बच्चों की जान पर खतरा मंडराने लगा, लेकिन हॉस्पिटल कर्मियों की सूझबूझ से और समय रहते वैकल्पिक व्यवस्था के सहयोग से बड़ी अनहोनी को टाल दी गई. साथ ही इस घटना की जानकारी कोतवाली थाना पुलिस को दी गई, जिसके बाद से कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई. वहीं अस्पताल प्रशासन ने भी बिना किसी देरी के पाइप को दुरुस्त किया. बताया जा रहा है कि इस ऑक्सीजन लाइन से पीओडब्ल्यू, आईसीयू व एफबीएनसी वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए सप्लाई हो रही है.

चोरों ने किया बड़ा कारनामा

मौके की जानकारी मिलने पर आनन-फानन में अस्पताल के स्टॉफ मौके पर पहुंचे. हॉस्पिटल कर्मियो ने 10 वैकल्पिक सिलेंडरो की व्यवस्था की, जिससे मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई गई. वहीं बताया जा रहा है कि इस घटना से एक दिन पहले भी हॉस्पिटल में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, लेकिन इस बार अस्पताल में गार्डो ने तत्परता दिखाते हुए दो चोरों को रंगे हाथ पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं पकड़े गए चोरों से पुलिस पूछताछ कर रही है. साथ ही पुलिस ये जानने की कोशिश लगातार कर रही है कि उन्होंने इस तरह की घटना को क्यों और किस तरह अंजाम दिया?

Latest news
Related news