Monday, September 16, 2024

बजट सत्र में मुख्यमंत्री कर सकते हैं नए जिलों का ऐलान

जयपुर: 10 फरवरी को राजस्थान का बजट पेश होने वाला है. राजनीतिक विशलेषकों की मानें तो ये बजट चुनावी बजट होने वाला है. बता दें कि इसी साल यानी 2023 में राजस्थान विधानसभा आम चुनाव भी होने वाला है. ऐसे में ये बजट अगले साल के चुनाव को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा. बजट पेश होने में फिलहाल तीन दिनों का समय बचा है, लेकिन इसके लिए अभी से राजनीतिक गलीयारों में घमासान मचना शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि बजट पेश करने के दौरान अशोक गहलोत कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं.

राजस्थान को मिलेंगे नए जिले

मिली जानकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री कई कस्बों को जिले में बदलने की घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि राजस्थान से लगातार ऐसी खबरें आती रहती हैं, जिनमें लोगों द्वारा कस्बों को जिले में बदलने के लिए लगातार संघर्ष करने की खबरें सामने आती रहती हैं. इसी कड़ी में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री द्वारा बजट सत्र के दौरान कुछ कस्बों को जिले का दर्जा दिया जा सकता है.

लगातार हो रहा है प्रदर्शन

पिछले दिनों राज्य से रामभुलैया कमेटी की ओर से मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपने की खबर सामने आई थी, जिसमें बालोतरा, भिवाड़ी, नीमकाथाना, नोखा, कुचामन सिटी, फलौदी और कोटपूतली को जिला बनाने की मांग रखी गई थी. साथ ही ये खबर भी सामने आ रही है कि राजनीतिक गलीयारों में कोटा को पुलिस कमिश्नरेट बनाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं.

विधायको ने की सीएम से मुलाकात

बताया जा रहा है कि नीमकाथाना से विधायक सुरेश मोदी, कोटपूतली से विधायक राजेंद्र यादव बहरोड़ के विधायक बलजीत यादव ने कई बार इस मुद्दे पर मांग उठाई. साथ ही ये विधायक समय-समय पर राज्य सरकार पर भी दबाव बनाते रहते हैं. नए जिले की मांग को लेकर लगातार ये विधायक मुख्यमंत्री से मुलाकात करते रहते हैं.

Ad Image
Latest news
Related news