Monday, September 16, 2024

ऊंट ने अपने जबरे से मालिक का सर कुचल कर मार डाला

जयपुर: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक ऊंट के सिर पर ताबड़तोड़ लाठी डंडे बरसा रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि इन लोगों ने जानवर को तब तक पीटा, जब उसकी जान नहीं चली गई. लोगों की वार से ऊंट ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. ये वीडियो राजस्थान का बताया जा रहा है. वीडियो देखकर लोगों को लगेगा कि इन्होंने इतनी बर्बरता के साथ पीट रहे हैं, लेकिन ये मामले की एक तरफा कहानी है.

क्या है सच

बताया जा रहा है कि राजस्थान के बीकानेर जिले के पांचू में सोमवार शाम को एक ऊंट ने अपना आपा खो दिया. ऊंट ने अपने मालिक को गले से पकड़कर पहले हवा में उछाला फिर दूर उठाकर पटक दिया. बताया जा रहा है कि सोमवार को ऊंट ने अपने मालिक को मार डाला था, जिसके बाद ग्रामीणों ने ऊंट के सिर को पेड़ में फंसाकर उसको लाठियों से इतना पिटा कि उसकी मौत हो गई.

यह है पूरा मामला

दरअसल सोमवार देर शाम नोखा के पांचू गांव के सोहन राम नायक को उसके ऊंट ने अपने जबड़े में पकड़कर जमीन पर कई बार पटका. अपने मालिक को पटकने के बाद उसने उसे अपने पैरों तले रौंद दिया. इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने ऊंट को एक पेड़ के बीच में बांध दिया फिर उसके ऊपर ताबरतोड़ लाठियों की बरसात कर दी. लाठी-डंडों की वार से ऊंट की मौत मौके पर ही हो गई. ग्रामीणों के हवाले से बताया जा रहा है कि ऊंट पागल हो चुका था और उससे ग्रामीणों की जान को खतरा हो सकता था.

20 दिनों पहले ही खरीदा था ऊंट

मृतक के बुआ के लड़के ने बताया कि सोहनराम ने 20 दिन पहले ही यह ऊंट खरीदा था. ऊंट नया होने के कारण वो इस ऊंट के स्वभाव की पहचान नहीं कर पाया था. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि ऊंट स्वभाव से हिंसक था. लोगों का कहना है कि सोहनराम ऊंटगाड़ी चलाकर ही अपने परिवार का गुजारा करता था. सोहनराम के 7 बच्चे हैं, जिनमें 5 बेटे और 2 बेटियां शामिल हैं. सोहन राम का सबसे बड़ा बेटा 18 साल का है.

Ad Image
Latest news
Related news