Monday, September 16, 2024

आनंद पाल और राजू ठेहट की मौत के बाद लॉरेंश विश्नोई का एकक्षत्र राज

जयपुर: राजस्थान में एक वक्त ऐसा था, जब वहां गैगस्टर आनंदपाल सिंह के नाम का आतंक चलता था. साल 2017 में पुलिस द्वारा आनंदपाल सिंह को एक एनकाउंटर में मार दिया गया. आनंदपाल सिंह के जाने के बाद शेखावाटी में राजू ठेहट बेखौफ हो गया. इधर आनंदपाल के साथियों ने लॉरेंस विश्नोई ( Lawrence Vishnoi ) का हाथ थाम लिया. हाल ही में 3 दिसंबर 2022 को खबर आई कि सीकर ( Sikar ) में राजू ठेठ की भी बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. राजू ठेठ की हत्या के बाद से लॉरेंस का राजस्थान ( Rajasthan ) के क्राइम वर्ल्ड में एकतरफा राज हो गया. भले ही लारेंश जेल में हो लेकिन उसके खौफ का आलम आज भी जस का तस है. मिली जानकारियों के अनुसार पिछले एक महीने में जयपुर ( Jaipur ) समेत कई शहरों के कारोबारियों को धमकी भरे कॉल आए हैं. फोन कॉल पर उनसे करोड़ों की फिरौती मांगी जा रही है. बताया जा रहा है ये धमकियां लॉरेंस के गुर्गे ही दे रहे हैं.

कई सालों तक चली वर्चस्व की लड़ाई

आनंदपाल सिंह और राजू ठेहट के बीच फिरौती को लेकर वर्चस्व की लड़ाई काफी लंबे वक्त तक चली. जून 2017 में आनंदपाल की मौत के बाद राजू ठेहट गैंग कुछ समय के लिए मजबूत हुआ. राजू ठेहट के बाद आलम कुछ यूं बना कि राज्य के कई नामी गिरामी लोगों ने उनके यहां मत्था टेकना शुरू कर दिया. इस बात की गवाही बीते दिनों राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के बाद की वाक्या देती है. छात्र संघ चुनाव में जीत के बाद निर्मल चौधरी की राजू ठेहट के साथ कथित फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई. राज्य में राजू ठेहट की खौंफ कई सालों तक कायम रहा, लेकिन अब राजू ठेहट भी मारा गया. राजू ठेहट के मारे जाने के बाद से लॉरेंस गैंग और मजबूत हुई है. राजस्थान में लॉरेंस गैंग का काम ज्यादातर वही बदमाश संभाल रहे हैं जो किसी दौर में आनंदपाल सिंह गैंग का हिस्सा हुआ करते थे.

सलमान खान को लॉरेंस की धमकी

लॉरेंस विश्नोई के खौंफ के किस्से तो आपने पहले भी सुना होगा, लेकिन राजू ठेहट की मौत के बाद से लॉरेंस विश्नोई का खौंफ और ज्यादा बढ़ा है. बता दें कि देशभर में लॉरेंश विश्नोई चर्चा में तब आया, जब उसने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. बता दें कि लॉरेंश ने इसके लिए सुपारी भी दे दी थी और मारने का प्लान भी तैयार कर लिया था. आपको बता दें कि लॉरेंश विश्नोई मूल रूप से पंजाब का के फाजिल्का का रहने वाला है. लॉरेंश ने चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में पढ़ाई की. यहीं से छात्रसंघ चुनावों के जरिए उसने अपराध की दुनिया में एंट्री ली थी. कुछ ही सालों में उसने बड़ी गैंग बना ली.

Ad Image
Latest news
Related news