Monday, September 16, 2024

अजमेर पहुंचे फारूक अब्दुल्ला, कहा- यदि कश्मीर में सब ठीक है तो चुनाव कराए सरकार

जयपुर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला एक दिवसीय दौरे पर आज अजमेर पहुंचे. फारूख अब्दुल्ला ने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी लगाने के बाद एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस पर मीडिया से बातचीत की साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर के हालातों के बारे में बाताया. साथ ही फारूख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान भारत के रिश्ते और चुनाव को लेकर भी अपनी बात रखी. फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात किसी से छिपे नहीं हैं. साथ ही फारूख अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दावा किया जाता है कि जम्मू कशमीर के हालात काफी बेहतर हुए हैं अगर ऐसा है तो फिर केंद्र सरकार वहां पर चुनाव क्यों नहीं कराती?

घाटी के हालात ठीक नहीं

वहीं उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के बसाने की बात कही जा रही है, लेकिन ये सच नहीं है. साथ ही फारूख अबदुल्ला ने भारत द्वारा तुर्किए को भेजी जाने वाली मदद की सराहना की. उन्होंने कहा कि भारत की हमेशा से सभी के मदद की नीति रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से सभी देशों को साथ लेकर चलने वाला मुल्क रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा सार्क देशों को एक रखते हुए सभी की मदद की जाती थी.

दुनिया छोटी होती जा रही है

साथ ही फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि दुनिया छोटी होती जा रही है अगर ऐसा है तो सभी को साथ लेकर चलने और इकट्ठे होकर रहने की आवश्यकता है. वहीं उन्होंने देश की ओर से तुर्की को भेजी गई मदद की सराहना की उन्होंने कहा कि यह मुल्क हमेशा सभी की मदद करने वाला रहा है.

Ad Image
Latest news
Related news