Monday, September 16, 2024

राजस्थान: झोलाछाप डॉक्टर से इंजेक्शन लगवाने पर बच्चे की हुई मौत, आरोपी फरार

जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर में झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराने पर 8 साल के मासूम बच्चें की जान चली गयी। वहीं घटना के बाद आरोपी डॉक्टर भाग गया है। इसको लेकर परिजन एवं ग्रामीणों ने झोलाछाप डॉक्टर के मेडिकल स्टोर पर जाकर विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार की शाम से शुरू हुआ धरना-प्रदर्शन शनिवार की सुबह तक चलता रहा।

दो दिन से बच्चे को आ रहा था बुखार

घटना बाड़मेर जिले के गिड़ा थाना क्षेत्र के गिड़ा कस्बे का है। होलोणी, चीबी गांव निवासी भूराराम के पुत्र जसराज (8) को दो दिन से बुखार आ रहा था। जिसके बाद शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे भूराराम और उसकी पत्नी अपने बच्चे का इलाज करवाने कस्बे में संचालित शिवम मेडिकल स्टोर पर गए। यह स्टोर नागौर निवासी शिव नारायण संचालित करता है। परिजनों का आरोप है कि उसने स्टोर संचालक को दवा देने को कहा तो उसने इंजेक्शन लगा दी। इसके कुछ देर बाद जसराज क मुँह से झाग निकलने लगा। बच्चा रोते रोते बेहोश हो गया, जिसके बाद उसे होश ही नहीं आया। बच्चे को होश में नहीं देखकर परिजन डर गए लेकिन इससे पहले कुछ समझ पाते उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने मेडिकल स्टोर किया सीज

बच्चे की मौत के बाद ग्रामीणों ने मेडिकल स्टोर को घेर लिया। मामले की सूचना थाने को दी गई। परिजन ने फर्जी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है। पुलिस ने भी उसकी तलाश शुरू कर दी है। बच्चे का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। पुलिस ने मेडिकल स्टोर सीज कर दिया है।

12 सालों से मेडिकल स्टोर चला रहा था आरोपी

फर्जी डॉक्टर ने बच्चे को कौन सी इंजेक्शन लगायी थी वो अभी पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि आरोपी 12 सालों से मेडिकल स्टोर चला रहा था। मामले को लेकर बच्चे के परिजन और ग्रामीण का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। गिड़ा सहित अन्य जगहों पर चल रहीं ऐसी फर्जी मेडिकल दुकानों को बंद कराया जाए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि ऐसी दुकानों पर स्कूल में पढ़ने वाले लड़कों से इंजेक्शन, मरहम-पट्‌टी और दवा देने का काम कराया जाता है।

Ad Image
Latest news
Related news