Monday, September 16, 2024

बिजली का तार गिरने से दो युवकों की दर्दनाक मौत, बीच सड़क जिंदा जले

Nagaur News: नागौर जिले के मूण्डवा थाना क्षेत्र के नराधना गांव में शुक्रवार को बिजली की तार टूटकर बाइक सवार पर गिरने गई. तार गिरने से बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. बीच सड़क पर दोनों युवा पूरी तरह से जल गए.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. मूण्डवा वृताधिकारी धन्नाराम चौधरी, थानाधिकारी रिछपालसिंह , सहित पुलिस प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों और प्रशासन के लोगों ने शव में लगी आग को कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया.

जानकारी अनुसार शवों को प्रशासन द्वारा मूण्डवा के राजकीय चिकित्सालय के मोर्चरी में रखवाया गया. इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुभाष कंदोई और मूण्डवा प्रधान प्रतिनिधि रेवंतराम डांगा सहित कई और जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने विद्युत विभाग की लापरवाही से हुए हादसे में दोनों युवक के परिजनों को 25 लाख रुपए आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग को लेकर देर रात मूण्डवा राजकीय चिकित्सालय के मोर्चरी के बाहर धरना दिया.

इस दौरान प्रशासन की ओर से मूण्डवा एसडीएम विनीत कुमार , मूण्डवा वृताधिकारी धन्नाराम चौधरी , नागौर डिस्कॉम अधिकारी मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे और उनसे बातचीत की लेकिन परिजनों से देर रात तक हुई वार्ता सफल नहीं हुई.

इसके बाद देर रात फिर से हुई वार्ता में मृतकों के परिजनों को डिस्कॉम की और से पांच पांच लाख की राशि देने की घोषणा की गई. इसी के साथ चार-चार लाख अधिकारी अपने स्तर पर और एक-एक लाख रुपए नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुभाष कंदोई ने देने की घोषणा की. वहीं प्रधान प्रतिनिधि रेवंतराम डांगा द्वारा दोनों युवकों को कृषि विभाग द्वारा दिलवाने को लेकर सहमति बनी. इन वादों के बाद मृतक को परिजनों ने अपना धरना समाप्त किया. आज दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौंपा गया.

वहीं ग्रामीण के हवाले से बात कही जा रही है कि घटना की जानकारी देने के घंटों बाद भी बिजली सप्लाई को बंद नहीं किया गया. इस कारण दोंनो युवक मौके पर ही जिंदा गल गए. इस हादसे में नराधना निवासी अनिल सिखवाल और कैलाश की मौके पर ही मौत हो गई.

Ad Image
Latest news
Related news