Thursday, September 19, 2024

नन्हीं मूमल के कायल हुए सीएम, ढ़ाई लाख रुपए की दी इनाम राशि

जयपुर : बीते दिनों बाड़मेर जिले के शिव उपखंड के कानासर गांव से एक लड़की सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. नाम था मूमल. वीडियो में देखा जा सकता था कि मूमल लगातार चौके छक्के जड़ रही हैं. मूमल द्वारा जड़े जा रहे इन चौकों छक्कों पर पूरा इंटरनेट उनका कायल बनता जा रहा था. अब खबर आ रहा है कि मूमल के चौकों छक्कों के मुख्यमंत्री भी कायल हो गए हैं. तभी तो उन्होंने मुख्यमंत्री सहायता कोष से ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता की मंजूरी दी है. इसके अलावा मूमल को सीएसआर मद से भी क्रिकेट किट और बाकी की जरुरी चिजें भेंट की जाएंगी.

मुख्यमंत्री ने की तारिफ

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते दिनों जोधपुर यात्रा के दौरान वायरल गर्ल मूमल से मुलाकात की थी. इस दौरान सीएम ने हुनरमन्द नन्हीं सी मूमल के हुनर की तारीफ करते हुए उसकी पीठ थपथपायी और उसे आशीर्वाद दिया. इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने मूमल से उसकी पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ उसके खेल आदि के बारे में जानकारी ली. साथ ही मुख्यमंत्री ने मूमल को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

वैभव गहलोत से मिली

बता दें कि मूमल आठवी क्लास की छात्रा है. मूमल के चौकों छक्कों की बरसात वाला वीडियो वायरल होते हुए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत तक पहुंचा. वैभव का नजर मूमल के हुनर पर पड़ी. इसके बाद वैभव गहलोत ने मूमल को जोधपुर बुलाया. वह अपनी चचेरी बहन जो 2021 में क्रिकेट में अंडर 19 खिलाड़ी रह चुकी थी. उसके साथ जोधपुर के सर्किट हाउस पहुंची और उनसे मिली.

Ad Image
Latest news
Related news