Monday, September 16, 2024

राजस्थान में करवट लेगा पारा, गर्म हवाओं से आएगी गर्मी

जयपुर: राजस्थान में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. अगर एक वाक्य में कहा जाए तो प्रदेश में कहीं धूप तो कहीं छाया वाली स्थिति बनी हुई है. यानी राज्य में कहीं धूप तो कहीं बादल छाए हुए हैं. राजधानी जयपुर के मौसम का मिजाज भी बदला-बदला सा नजर आ रहा है. यहां भी कभी तेज धूप निकल रही है, तो कभी धुंध छा रही है.

30 से अधिक रहने लगा है राज्य का तापमान

बता दें कि प्रदेश के जोधपुर जिले में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. जोधपुर के फलौदी में अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अगर राजधानी जयपुर की बात की जाए तो यहां के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली. बता दें कि अब सूबे के लगभग सारे जिलों का तापमान 30 डिग्री से अधिक रहने लगा है.

इस बार सताएगी गर्मी

जानकारों की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में राज्य में तेज गर्मी पड़ने लगेगी. अभी से ही राज्य के कई इलाकों में लोगों ने पंखा चलाना शुरू कर दिया है. वहीं मौसम विभाग का मानना है कि फरवरी महीने के आखिरी में मौसम का तेवर बदलेगा और राज्य में तेज गर्मी पड़ने लगेगी. मौसम के मूड में हो रहे बदलाव को देखकर लगता है कि इस बार की गर्मी सूबे वासियों को सताने वाली है.

तेज गर्म हवाएं चलेंगी

साथ ही ऐसी खबर भी आ रही है कि आने वाले दिनों में जैसलमेर और बीकानेर में तेज गर्म हवाएं चलने लगेंगी, जिसकी वजह से वहां की मिट्टी गर्म हो जाएगी. इसके कारण लोगों को और गर्मी महसूस होगी.

Ad Image
Latest news
Related news