Monday, September 16, 2024

श्रीगंगानगर में पुलिस ने 74,500 नशीली गोलियों के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

जयपुर: राजस्थान के श्रीगंगानगर की राजियासर थाना पुलिस ने मेडिकेटेड नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 74,500 नशीली टैबलेट्स के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों ने गोलियों को पंजाब में बेचने की साजिश की थी. राजियासर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक गश्त के दौरान NH-62 पर पुलिस थाने के आगे नाकाबंदी के दौरान यह बड़ी कार्रवाई की गई.

तालाशी अभियान के दौरान पकड़े गए

इस अभियान के दौरान बीकानेर की तरफ से आ रही एक गाड़ी को रोककर तलाशी ली गई, जिसमें से नशीली टैबलेट्स बरामद हुईं. इस कार्रवाई के दौरान पंजाब के दोनों नशा तस्करों को गिरफ्तार करते हुए कार भी जब्त कर ली गई. राजियासर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच सूरतगढ़ सदर पुलिस को सौंप दी है.

आरोपियों से की जा रही पूछताछ

बता दें कि श्रीगंगानगर पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस यह जानना चाहती है कि इतनी मात्रा में नशे की गोलियां वे कहां से लेकर आए हैं और किसको बेचने जा रहे थे. पुलिस को यह बात भी पता चली है कि इन दिनों राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में नशे का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ा है. पंजाब की लगती सीमा के वजह से इन इलाकों में नशे की गोलियां खूब तस्करी की जा रही हैं.

पुलिस कर रही जागरूक

बताया जा रहा है कि श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. साथ ही राज्य में मेडिकेटेड नशे के बढ़ते चलन ने युवा पीढ़ी को नशे की दलदल में धकेल दिया है. श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा नशे से पीड़ित लोगों को इस दलदल से बाहर निकालने के लिए नशा मुक्ति जनजागृती कार्यशाला का आयोजन भी समय-समय पर किया जाता है.

Ad Image
Latest news
Related news