Monday, September 16, 2024

राजस्थान: सिर्फ 5,000 रूपए में आसमान से देख सकेंगे जयपुर शहर, हेलीकाप्टर से….

जयपुर। राजधानी में अब आने वाले पर्यटक सिर्फ 5,000 रुपए में पूरा जयपुर शहर आसमान से देख सकेंगे। आपको बता दें कि आज दोपहर 1:00 बजे राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड और पूर्व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा शिव विलास होटल से हेलीकाप्टर जॉय राइड सेवा शुभारंभ करेंगे.

जयपुर में जॉय राइड का आज शुभारम्भ

आपको बता दें कि आज दोपहर 1:00 बजे राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड और पूर्व चिकित्सा मंत्री राजू शर्मा जॉय राइड सेवा का आरंभ कर इसकी शुरुआत करेंगे। जिसके बाद देश- विदेश से पर्यटक जयपुर में आकर इस राइड का आनंद उठा सकते हैं. जॉय राइड सेवा उपलब्ध कराने वाली एविएशन कपंनी के हेड अधिकारी सोहन सिंह ने बताया कि जॉय राइड के लिए एक छोटा और एक बड़ा फेरा बनाया गया है. उन्होंने बताया कि जयपुर में इसका एक फेरा लगभग 5 मिनट का होगा जिसमें पर्यटकों को आमेर महल दिखाया जाएगा और दूसरा बड़ा फेरा 15 मिनट तक का होगा। इसमें आमेर, जयगढ़ महल, नाहरगढ़ और जयपुर शहर की सैर कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि छोटे फेरे का किराया 5 हजार और बड़े फेरे का किराया 15 हजार रखा गया है। जानकारी के मुताबिक इस तरह की एक शुरुआत जैसेलमेर में भी की गई थी लेकिन उसे बंद कर दिया गया.

उदयपुर में भी शुरू होगा जॉय राइड

जानकारी के मुताबिक जयपुर के बाद उदयपुर में भी हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत की जाएगी। पर्यटन विभाग निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि खाटू श्याम मंदिर दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए स्पेशल सर्किल तैयार किया जा रहा है। इसके तहत भक्तजन हेलिकॉप्टर से खाटूश्याम मंदिर , सालासर हनुमान मंदिर और पुष्कर जा सकेंगे। जानकारी के अनुसार चंबल में क्रूज टूरिज्म की शुरुआत करने पर विचार चल रहा है.

Ad Image
Latest news
Related news