Monday, September 16, 2024

राजस्थान: भांजी की शादी में मामा ने दिया 3 करोड़ का मायरा, हो रही वाहवाही

जयपुर: नागौर जिले में मामा ने अपनी भांजी की शादी में 3 करोड़ 21 लाख रुपये खर्च किया है. आपको बता दें कि नाना भंवरलाल गरवा ने अपनी नातिन अनुष्का को 81 लाख रुपये नगद दिए है. इसके अलावा नागौर में रिंग रोड पर 30 लाख का प्लॉट 41 तोला सोना, 16 बीघा का खेत दिया है.

मामा ने दिए 3 करोड़ रूपए

प्रदेश के नागौर जिले की एक शादी बेहद सुर्ख़ियों में है जहां तीन मामा ने भांजी की शादी में 3 करोड़ 21 लाख रुपये खर्च किए. साथ ही अपनी बहन को रुपयों से बनी माला भी पहनाई। यह शादी पूरे राज्य में चर्चा का विषय बनी हुई है. आपको बता दें कि ये शादी जायल जिले के जायल क्षेत्र के झाड़ेली गांव का है. यहां रहने वाली घेवरी देवी और भंवरलाल पोटलिया की पुत्री अनुष्का की बुधवार को शादी हुई थी.

क्या होता है मायरा

आपको बता दे कि हर धर्म में विवाह के अपनी रीतियां होती है लेकिन अगर हिन्दू धर्म की बात करें तो हिन्दू धर्म के शादियों में कई रीति-रिवाज होते हैं. ऐसी ही एक रीति हिन्दू धर्म में मायरा होता है जिसे कई क्षेत्रों में भात भी कहा जाता है. इस रीति में मामा अपने भांजा और भांजी की शादी में मायरा देता हैं. लेकिन कई लोग मायरा देने में इतने रूपए खर्च कर देते हैं कि वो चर्चा का विषय बन जाते हैं. ऐसा ही एक मामला बुधवार को राजस्थान में देखने को मिला है. यहां एक मामा ने अपनी भांजी की शादी में तीन -चार लाख नहीं बल्कि तीन करोड़ से अधिक रुपये दिए हैं.

मामा ने मायरे में क्या दिया ?

बता दें कि एक मामा ने अपनी भांजी के सुखी जीवन के लिए करोड़ों रूपए का मायरा दिया है. तीन मामाओं ने मिलकर अपनी भांजी की शादी में तीन करोड़ से अधिक रूपए दिए है. बता दें कि बुराडी के रहने वाला भवरलाल गरवा के तीन बेटे हैं. भवरलाल राजेंद्र, हरेन्द्र और रामेश्वर के साथ मिलकर जिले के ही झाड़ेली गांव में रहने वाली अपनी भांजी अनुष्का की शादी में 81 लाख रुपये नगद,नागौर में रिंग रोड पर 30 लाख का प्लॉट, 16 बिगाह खेत , 30 तोला सोना, एक किलो चांदी, एक ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक स्कूटी दी है. यह मामला आसपास के इलाकों में खूब सुर्खियां बटोर रहा है.बता दें कि इससे पहले भी राजस्थान के नागौर जिले में कई ऐसे मायरे भरे गए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news