Thursday, September 19, 2024

राजस्थान : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, तीन दिन तक हो सकती है बारिश के साथ ओलावृष्टि

जयपुर। राज्य में मौसम का हाल अभी स्थिर नहीं है. मौसम विभाग ने कहा कि 20 मार्च तक मौसम ख़राब होने के चलते राज्य में तापमान कम रहेगा और हवा में नमी बनी रहेगी।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

आपको बता दें कि राजस्थान में किसानों की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। मौसम विभाग ने कहा कि नए वेदर सिस्टम के सक्रिय होने से राज्य में आंधी, गरज- चमक के साथ कल बारिश हुई थी वहीं कई जगहों पर ओले भी गिरे। जयपुर, अलावा गंगानगर, सीकर, झुंझुनूं, बीकानेर समेत 10 से ज्यादा जिलों में कल शाम मौसम बदला। राज्य में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि भी हुई. आपको बता दें कि बीकानेर, सीकर में आज भी बारिश हो रही है। राज्य के किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं। कटाई के लिए तैयार गेहूं, सरसों, चना, जीरा, इसबगोल की फसलों बारिश और ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हो चुकी हैं. बता दें कि मौसम केंद्र जयपुर ने 20 मार्च तक मौसम खराब रहने का अनुमान जताया है। वहीं मौसम के इस बदलाव से दिन का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

जयपुर के शाहपुरा में भारी बारिश

आपको बता दें कि राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्सों में कई क्षेत्रों में 44MM तक बरसात हुई थी। राजधानी जयपुर जिले के शाहपुरा कस्बे में सबसे ज्यादा 44MM पानी बरसा। इसी तरह जयपुर के विराटनगर में 7, पावटा में 22, चौंमू, जमवारामगढ़, कोटपूतली में 5 और बस्सी, नरेना, फागी, जोबनेर में 1 से 2MM तक बारिश हुई। जैसलमेर जिले में 5MM, सीकर के पाटन में 22MM, भरतपुर के पहाड़ी में 16, चित्तौड़गढ़ के बड़ी सादड़ी में 5, राजसमंद के कुंभलगढ़ में 4, नागौर के मेड़ता में 4, बीकानेर के बिज्जू में 6 MM की बारिश हुई थी

Ad Image
Latest news
Related news