Monday, September 16, 2024

राजस्थान: राज्य में एक दिन में गिरा 10 डिग्री पारा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। बीती रात यानि शुक्रवार को प्रदेश में 40-50 किलोमीटर की रफ़्तार से तूफ़ान चला था जिसके कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ तो वहीं मौसम विभाग ने आज भी मौसम के मिजाज में बदलाव को लेकर आशंका जताई है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि आज प्रदेश में बादल गरजने के साथ बारिश, तेज हवाएं और ओलावृष्टि जैसी गतिविधियां देखी जा सकती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर जैसे क्षेत्रों में इन गतिविधयों की अधिक संभावना है.

राज्य में तीन दिन तक अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य में तीन दिन तक अलर्ट जारी किया है उन्होंने कहा की एक नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य के ऊपरी क्षेत्र को ज्यादा प्रभावित करेगा। वहीं अगर कल यानि रविवार की बात करें तो बदल गर्जन के साथ, बारिश, तेज हवाएं और ओलावृष्टि भी हो सकती है. 20 मार्च को भी मौसम विभाग द्वारा यही अनुमान लगाया जा रहा है.

शुक्रवार को तापमान गिरा

बता दें कि शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे. सूरतगढ़ में 7 MM बारिश हुई तो वहीं घड़साना, श्रीकरणपुर, अनूपगढ़ और श्रीगंगा नगर क्षेत्र में हलकी बारिश हुई. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25.6 और न्यूनतम तापन 17.3 डिग्री सेल्सियस रहा. अगर बात करें सुबह की तो हवा में 74 प्रतिशत नमी दर्ज की गई.

किसानों को हुआ नुकसान

बता दें कि जिलें में बीती रात को 40-50 किलोमटेर प्रति घंटा की तेजी से आंधी चली थी. रात 11: 30 बजे से एकाएक आंधी चलना शुरू हो गई जिस वजह से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई और खेतों में गेहूं व जौ की फसलें बिछ गई, खेतों में काटकर रखी गई सरसों की फसल भी धराशाही हो गई.

Ad Image
Latest news
Related news