Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रदेश चार साल बाद करने जा रहा 16 वें IPL की मेजबानी, 31 मार्च से…

जयपुर। राजस्थान में 31 मार्च से आईपीएल के 16 वें सीजन की शुरुआत होने जा रहा है. प्रदेश की तरफ से चार साल के बाद आईपीएल की मेजबानी की जा रही है.

31 मार्च से आईपीएल की शुरुआत

भारत के कोने-कोने में क्रिकेट फैंस आसानी से देखने को मिल जाते है. ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए महाकुंभ शुरू होने जा रहा है. प्रदेश की ओर से चार साल के अंतराल के बाद अब आईपीएल की मेजबानी की जा रही है. आपको बता दें कि एसएमएस स्टेडियम में आईपीएल को लेकर तैयारियां जोरो-शोरो से की जा रही है. आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से होगी. राजस्थान क्रिकेट टीम राजस्थान रॉयल्स के पांच मैच इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

राजस्थान टीम 10 दिन तक करेगी प्रैक्टिस

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की टीम एसएमएस स्टेडियम में 21 से 30 मार्च यानि 10 दिन तक प्रैक्टिस करेगी। इसके लिए स्टेडियम में पिच नंबर 2,3 और 7 को रिजर्व कर दिया गया है. मैच के अभ्यास के बाद आईपीएल की पिच को तैयार किया जाएगा। 21 से 30 मार्च तक चलने वाली प्रैक्टिस सुबह-शाम दोनों समय होगी। बता दें कि 19 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स का राजधानी में पहला मुकाबला होगा। यह मुकाबला लखनऊ सुपर जॉइंट्स के साथ होगा। जिसके बाद अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और सनराइज हैदराबाद से होगा। जानकारी के मुताबिक पांच मैचों में से 4 मैच शाम 7:30 बजे होंगे वहीं एक मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा.

राजस्थान रॉयल्स की टीम

आपको बता दें की बल्लेबाज- शिमरोन हेटमायर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, कुणाल सिंह राठौड़, डोनोवन फरेरा, ध्रुव जुरेल। वहीं ऑलराउंडर – रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, आकाश वशिष्ठ, अब्दुल बासित और जेसन होल्डर । जबकि गेंदबाज – ओबेड मैकॉय, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, केसी करिअप्पा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, एडम जाम्पा, केएम आसिफ, मुरुगन अश्विन, जेसन होल्डर और ट्रेंट बोल्ट है.

Ad Image
Latest news
Related news