Monday, September 16, 2024

राजस्थान: कैला देवी दर्शन करने जा रहे श्रद्धालु हुए लापता, चंबल नदी में मिले दो शव

जयपुर। मध्यप्रदेश से कैला देवी दर्शन करने जा रहे 7 श्रद्धालु चम्बल नदी में बह गए. रेस्क्यू टीम को अभी तक केवल दो शव बरामद हुए हैं।

चंबल नदी में बहे श्रद्धालु

दरअसल मध्यप्रदेश से कैला देवी के दर्शन करने जा रहे सात श्रद्धालु चंबल नदी में बह गए. जानकारी के मुताबिक घटना के बाद रेस्क्यू टीम को नदी से दो शव बरामद हुए हैं, लेकिन पांच लोग अभी भी लापता हैं. बता दें कि यह घटना बीते दिन यानि शनिवार को श्योपुर, मुरैना और राजस्थान सीमा के बीच हुई. जानकारी के मुताबिक कुल 17 भक्तजन की टोली थी जिसमे से 10 लोग सुरक्षित हैं. ये लोग शिवपुरी जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के चिलवाद गांव के बताए जा रहे हैं. बीते दिन अंधेरा होने से सर्च ऑपरेशन रूक दिया गया था जो आज यानि रविवार सुबह से दोबाराआरंभ हो चुका है.

ASP रायसिंह ने ये दी जानकारी

ASP रायसिंह नरवरिया मुरैना ने बताया कि पहले जानकारी मिली थी कि एक महिला का शव राजस्थान में मिला है, लेकिन पानी में डूबने से महिला की हालत गंभीर हो गई थी जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था. उन्होंने कहा चंबल नदी से मिले दोनों शव मध्यप्रदेश में ही मिले थे. टेंटरा थाना प्रभारी धर्मेंद्र मालवीय ने बताया कि सभी श्रद्धालु एक-दूसरे का हाथ पकड़कर नदी पार कर रहे थे, लेकिन जिस जगह हादसा हुआ वहां कोई पुल या नाव की व्यवस्था नहीं है।​​​​​

सीएम शिवराज ने जताया दुःख

सबलगढ़ में हुए हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुःख जताया। उन्होंने कहा कि करोली के कैला देवी मंदिर में दर्शन के लिए शिवपुरी जिले से जा रहें भक्तजनों की चम्बल नदी में बहने से मौत होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. उन्होंने कहा- मैं भगवान से उनके शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

Ad Image
Latest news
Related news