Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: रेलवे मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने ब्राह्मण महापंचायत को किया संबोधित, मांगी मंदिरों की आजादी

जयपुर। यूनियन रेलवे मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने बीते दिन रविवार को जयपुर में विधायकों के साथ मिलकर ब्राह्मण महापंचायत को संबोधित किया। उन्होंने धर्म से संबधित मुद्दों पर प्रकाश डाला साथ ही मंदिरों को सरकार के हस्तक्षेप से दूरी बनाने की बात कही.

रेलवे मंत्री ने ब्राह्मण महापंचायत को किया संबोधित

आपको बता दें कि बीते कल यानि रविवार को यूनियन रेलवे मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने जयपुर पहुंचकर ब्राह्मण महांपचायत को जयपुर में संबोधित किया था. इस कार्यक्रम में प्रदेश के बीजेपी एवं कांग्रेस लीडर शामिल थे. रेलवे मंत्री ने कहा- आप सभी के जज़्बे, जूनून और एकता ने हमेशा देश को आगे बढ़ाने एवं लड़ने के लिए प्रेरित किया है. उन्होंने कहा कि आप सभी ‘विश्वास के रक्षक है’. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौर समेत अन्य नेता शामिल थे. महापंचायत के कार्यक्रम को ब्राह्मण के अस्तित्व को लेकर एवं मंदिरों को सरकार से आजाद कराने को लेकर विप्रा सेना द्वारा आयोजित किया गया था.

विधायक घनश्याम तिवारी समेत अन्य विधायकों ने की मांग

बीजेपी के राज्य सभा सांसद घनशयाम तिवारी ने मांग करते हुए कहा कि सभी मंदिरों को सरकार के नियंत्रण से मुक्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को मंदिरों के नियंत्रण का अधिकार नहीं होना चाहिए। वहीं कांग्रेस के विधायक पुष्पेंद्र भारद्वाज ने शहर की जनसंख्या को देखते हुए कहा कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री ब्राह्मण जाती से होना चाहिए। गीता के श्लोकों का हवाला देते हुए वैष्णव ने समुदाय को याद दिलाया कि भगवान परशुराम ने सृष्टि के विनाशक कहे जाने वाले भगवान शंकर से परशु लिया था उन्होंने धर्म को बचाने के लिए परशु लिया था.

रेलवे का किया निरिक्षण

आपको बता दें बीते कल यानि रविवार को अश्विनी वैष्णव जयपुर जंक्शन पहुंचे। उन्होंने वहां बोगी के काम को देखते हुए रेलगाड़ियों का निरिक्षण किया। उन्होंने वहां काम कर रहें कर्मचारियों से बातचीत कर उनसे हाथ भी मिलाया था। बता दें कि निरिक्षण के दौरान रेलवे मंत्री ने सेफ्टी को अपनाते हुए हेलमेट पहनकर बोगी के काम को समझने का प्रयास किया।

Ad Image
Latest news
Related news