Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रदेश में एक बार फिर कोरोना की लहर, 6 दिन में 3 लोगों की मौत

जयपुर। राज्य में कोविड 19 का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. बता दें कि मार्च माह में 19 दिन के भीतर 173 मामले सामने आए और 4 की मौत दर्ज की गई.

प्रदेश में एक बार फिर कोरोना

दरअसल प्रदेश में कोरोना का संक्रमण फैलता ही जा रहा है. मार्च महीने के पहले 19 दिन में ही 173 केस मिलने के साथ 4 की मौत हो गई. इनमें से 111 संक्रमित और तीन मौत, 14 से 19 मार्च के बीच छह दिन में सामने आए हैं. हालांकि आरयूएचएस अस्पताल में कोविड संक्रमण के साथ मरीज ही भर्ती हैं. इनमे ऑस्ट्रेलिया से आए विदेशी टूरिस्ट भी शामिल हैं.

आरयूएचएस अस्पताल अधीक्षक ने ये बताया

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना के मामलों में इजाफा को देखते हुए आरयूएचएस अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर अजीत सिंह ने बताया कि इस वक़्त अधिकतर मामले ए सिंपटोमेटिक हैं और घरेलू नुस्खे से ही ठीक हो जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से एक हफ्ते में इसके मामलों में तेजी आई है, उन्हें देखते हुए सावधानी बरतना अवश्यक हो गया है. डॉक्टर सिंह ने बताया कि इन दिनों मौसम में बदलाव और बेमौसम बारिश के कारण गर्मी में भी सर्दी के अहसास से वायरल के पेशेंट की संख्या भी बढ़ रही है. जिसका भी असर कोविड के रूप में देखा जा रहा है.

अभी तक प्रदेश में मामला

आपको बता दें कि चौदह मार्च से प्रदेश में कोरोना के केस मिल रहा है. अगर बात करें तरीकों की तो-

14 मार्च – 9 केस

15 मार्च- 11 केस

16 मार्च – 14 केस

17 मार्च- 24

19 मार्च- 30

दरअसल 14 मार्च से 19 मार्च तक आ रहें कोविड के केस में 18 मार्च को एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं 19 मार्च को दो लोगों की मौत हो गई.

Ad Image
Latest news
Related news