Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में अब मौसम में थोड़ी राहत, मौसम विभाग ने कहा कि दो दिन बाद बदलेगा मौसम का रुख

जयपुर। राजस्थान में इतने दिनों से मौसम खराब होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन अब बदलते मौसम में थोड़ा सा ठहराव हो गया है. मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने बताया कि दो दिन बाद प्रदेश में एक बार फिर मौसम सक्रिय होगा.

आज का मौसम

आपको बता दें पिछले कई दिनों से प्रदेश में मौसम खराब चल रहा था लेकिन अब मौसम में थोड़ा ब्रेक का आसार है. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक आज यानि मंगलवार को मौसम शुष्क रहेगा। उन्होंने कहा, प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को मौसम शुष्क रहेगा वहीं गुरूवार से राज्य में फिर स्थिति बदलेगी। मौसम विभाग ने कहा कि बीकानेर, जोधपुर, जयपुर क्षेत्रों में बारिश की संभावना है.

सोमवार के दिन कैसा रहेगा मौसम

आपको बता दें कि बीते दिन यानि सोमवार को करोली जिले के महावीर जी में जमकर बरसात हुई. यहां अधिकतम 7 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई. मौसम केंद्र ने बताया कि सोमवार सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक पिछले 24 घंटे की अवधि के दौरान सवाई मोधपुर, रायपुर, पाली, नागौर में 4-4 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं टोंक में तीन सेंटीमीटर बरसात हुई.

आज बारिश के दौर में ब्रेक

आपको बता दें कि जानकारी के अनुसार राज्य के कई स्थानों पर बीते दिन यानि सोमवार को तीन सेंटीमीटर से लेकर एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बताया कि अजमेर, कोटा, जयपुर,और भरतपुर संभाग के क्षेत्रों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर रहा लेकिन दो दिन तक इसका असर राज्य में नहीं रहेगा। वहीं उन्होंने बताया कि गुरुवार को फिर से एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय होगा जिससे बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर समेत अन्य संभागों में बारिश का दौर शुरू होगा।

Ad Image
Latest news
Related news