Monday, September 16, 2024

Rajasthan News: महिला खिलाड़ियों ने बनाया इतिहास, पहली बार जीती महिला राष्ट्रीय हैंडबॉल चैंपियनशिप

जयपुर। राजस्थान ने तालमेल भरे खेल और शानदार रणनीति को प्रदर्शित करते हुए 51वीं सीनियर महिला राष्ट्रीय हैंडबॉल चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है. बता दें कि प्रदेश ने फाइनल में इंडियन रेलवे को 37-30 गोल से हराकर जीत हासिल की। चैंपियनशिप के फाइनल में दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर थी। खेल का आयोजन हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया की देखरेख में उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ ने वाराणसी में दिनांक 15 से 19 मार्च तक आयोजित किया था।

राजस्थान की टीम आक्रामक ढंग से प्रतिद्वंदी पर पड़ी भारी

आपक बता दें कि राजस्थान की टीम आक्रामक अंदाज और तालमेल भरे खेल के सहारे प्रतिद्वंदी पर भारी पड़ गई। दूसरी ओर इंडियन रेलवे को महत्वपूर्ण अवसर पर तालमेल की कमी का नुकसान झेलना पड़ा। हालांकि दोनों ही टीमों में कई सारे अंतर्राष्ट्रीय प्लेयर थे, जिस दौरान फाइनल में एक-एक गोल के लिए तगड़ा मुकाबला हुआ। राजस्थान ने मध्यांतर तक 19-13 से बढ़त बनाई। राजस्थान ने तेज खेल के सहारे 37-30 से फाइनल जीतते हुए ट्राफी को अपने नाम कर लिया। उत्तर प्रदेश और हरियाणा ने संयुक्त तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक को सांझा किया।

ऐतिहासिक उपलब्धि पर खिलाड़ियों की हुई सराहना

खिलाड़ियों की ऐतिहासिक उपलब्धि पर मंगलवार यानि कल सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के मुख्य खेल अधिकारी व द्रोणाचार्य अवार्डी वीरेन्द्र पूनिया ने विजेता खिलाड़ियों को पदक पहनाया। साथ ही उनकी उपलब्धि की सराहना करते हुए उज्जवल भविष्य के प्रार्थना की। इस मौके पर हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के महासचिव व महाराणा प्रताप अवार्डी डा. तेजराज सिंह, राजस्थान राज्य हैंडबॉल संघ के उपाध्यक्ष श्री मयंक भाटिया व मानद सचिव यश प्रताप सिंह समेत भारी तादाद में खेल प्रेमी व खिलाड़ी उपस्थित रहे।

Ad Image
Latest news
Related news