Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: धीरेंद्र शास्त्री आज राजस्थान का करेंगें दौरा, कलश यात्रा में शामिल होकर हिंदुत्व को जगाने…

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में नववर्ष के मौके पर आज यानि गुरुवार को शहर में एक विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जहां बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री भी इसमें शामिल रहेंगे।

राजस्थान का दौरा करेंगे धीरेन्द्र शास्त्री

आपको बता दें कि देश में नवरात्री का पर्व शुरू हो गया है, आज नवरात्री का दूसरा दिन- मां ब्रह्मचारिणी का दिन है. इस अवसर पर धीरेन्द्र शास्त्री आज राजस्थान का दौरा करेंगे। उदयपुर शहर में नववर्ष के उपलक्ष पर विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी, धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री इस शोभायत्रा में शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री उदयपर के टॉउन हाल में दोपहर 3 बजे एक भव्य सभा को सम्बोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम को पंडित देवकीनंदन ठाकुर भी सम्बोधित करेंगे। वहीं इस बार शोभायात्रा उदयपुर में तीन स्थानों से निकली जाएगी। जिसमें नव वर्ष के स्वागत के लिए शहर 30000 महिलाएं कलश लेकर निकलेंगी। बता दें कि शोभायात्रा में संतो के साथ ही विभिन्न समाजों की आकर्षक धार्मिक एवं राष्ट्रीय झाकियां शामिल होंगी।

तीन जगहों से निकाली जाएगी कलश यात्रा

आपको बता दें कि शोभायात्रा आयोजन समिति ने बताया कि इस वर्ष भव्य शोभा यात्रा, फतह स्कूल, जगदीश भूपालपुरा ग्राउंड से शुरू होगी। इसके अलावा एक मुख्य शोभायात्रा नगर निगम से शुरू होगी जिसमें झाकियां, डीजे, बुलेट वाहन शामिल होंगे।

शोभायात्रा में लाखों की होगी भीड़

आपको बता दें कि समाजोत्सव समिति उदयपुर महानगर के संयोजक ने कहा कि इस यात्रा में दो लाख से ज्यादा महिलाएं- पुरुष समेत बच्चे शामिल होंगे. वहीं शोभायात्रा में शामिल होने के लिए उदयपुर संभाग के विभिन्न संतो से निवेदन किया गया.

Ad Image
Latest news
Related news