Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: यूनियन रेलवे मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव सुर्ख़ियों में, ब्राह्मण महापंचायत को किया था संबोधित

जयपुर। 19 मार्च को केंद्रीय रेल मंत्री राजस्थान के दौरे पर गए थे वहां उन्होंने ब्राह्मण महापंचायत को संबोधित किया था. जिसके बाद अश्विनी वैष्णव काफी सुर्ख़ियों में हैं.

चुनाव के माहौल में रेल मंत्री सुर्ख़ियों में

आपको बता दें कि प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी दल के नेता जनता को लुभाने में लगे हैं. दरअसल प्रदेश में जाट के द्वारा मांगों के बाद, राज्य के ब्राह्मण समाज भी अपनी मांगों को लेकर सक्रिय हो गए हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, 19 मार्च को जयपुर पहुंचे थे. उन्होंने वहां ब्राह्मण महापंचायत को संबोधित किया था. इस आयोजन में लाखों की संख्या में भीड़ देखी गई थी. इस महापंचायत में न केवल राज्य के अपितु देश भर से लोग इक्कठा हुए थे।

महापंचायत की मांग

इस महापंचायत में शामिल ब्राह्मण समाज की मांग हैं कि मुसलमानों की तरह हिन्दुओं के लिए भी धार्मिक बोर्ड बनाया जाए. उनका मानना हैं कि देश में सभी धर्म के लिए समान कानून होना चाहिए। इसके अलावा ब्राह्मण समुदाय के लोगों ने अपने लिए आरक्षण की भी मांग भी की. आरक्षण के मुद्दे पर आश्वाशन देते हुए मंच पर मौजूद नेताओं ने ब्राह्मणों ने 5 फीसदी आरक्षण देने की बात कही.

बीजेपी समेत कांग्रेस के कई नेता रहें मौजूद

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में कई बड़े नेता शामिल हुए. जिसमे कांग्रेस नेता रघु राम, लोकसभा सांसद रामचरण बोहरा, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, पुष्पेंद्र भारद्वाज,, सीपी जोशी समेत रामलाल शर्मा शामिल रहें। इनके अलवा राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा, उनकी पूर्व पत्नी गोलमा देवी बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़ शामिल रहें।

Ad Image
Latest news
Related news