Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: आज दिल्ली का दौरा करेंगे सीएम अशोक गहलोत, राहुल गांधी के समर्थन में करेंगे सत्याग्रह

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सुबह 10 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संसद सदस्यता रद्द होने के बाद सत्याग्रह में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री सत्याग्रह में लेंगे भाग

आपको बता दें कि आज सीएम अशोक गहलोत सुबह 10 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राजधानी दिल्ली जाकर गांधी प्रतिमा के सामने सत्याग्रह करेंगे। दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कुछ दिन पूर्व, लोकसभा संसद की सदयस्ता रद्द कर दी गई जिसके बाद देशभर में कांग्रेस पार्टी एवं विपक्ष पार्टी इसका विरोध कर रही हैं. बात करें अगर राजस्थान की तो पूरे प्रदेशभर में इसका विरोध प्रदर्शन हो रहा है और अब मुख्यमंत्री दिल्ली जाकर कांग्रेस नेताओं के साथ मिलकर सत्याग्रह करेंगे। जानकारी के मुताबिक सत्याग्रह राजघाट से शुरू होकर देश भर में होगी। जो आज सुबह 10 बजे से आरंभ होकर शाम को समाप्त होगी। इस सत्याग्रह में मुख्यरूप से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत समेत अन्य कांग्रेस के नेता उपस्थित रहेंगे।

प्रदेश में 300 कांग्रेस कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा संसद सदस्यता रद्द होने के उपरांत देश भर में विरोध प्रदर्शन चालू हो गया है , वहीं राजस्थान के कोटा में भी इसका विरोध चल रहा था. जानकारी के मुताबिक बीते दिन शनिवार को कोटा में सीआईडी सर्किल पर जिला कांग्रेस ने बताया की 300 कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों को गिरफ्तार किया गया. इस मौके पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इशारे पर राहुल गांधी की लोकसभा सदयस्ता रद्द की गई है. उन्होंने कहा कि इसे कांग्रेस कार्यकर्ता किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं करेंगे।

कोटा जिला अध्यक्ष का बयान

आपको बता दें कि अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने आगे कहा कि करीब 300 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी के वक्त भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जेल भरों आंदोलन किया था. इससे देशभर की सभी जेलें भर गई थी और मोराजी देसाई सरकार को समर्पण करना पड़ा था.

Ad Image
Latest news
Related news