Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: राजस्थान में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4. 2 रही तीव्रता

जयपुर। बीकानेर में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल साइंस सेंटर के मुताबिक,भूकंप की तीव्रता 4. 2 रिक्टर स्केल पर रही.

राजस्थान में भूकंप के झटके

आपको बता दें कि दिल्ली के बाद अब राजस्थान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बीकानेर में भूकंप की तीव्रता 4. 2 रिक्टर स्केल पर रही. बीते मंगलवार को भी राजस्थान में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे जिसके बाद लोग अपने घरों से बाहर निकलकर खड़े हो गए थे. बता दें कि बीकानेर में भूकंप के झटके सुबह 2 बजकर 16 मिनट पर महसूस किए गए। इसका केंद्र बीकानेर से 516 किमी दूर पश्चिम में रहा.

दिल्ली में भी आया था भूकंप

आपको बता दें कि इसके पूर्व दिल्ली में भी भूकंप के झटके महसूस किये गए थे. भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई थी. मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिन्दू कुश क्षेत्र रहा. रात करीब 10 बजे अफगानिस्तान के कलाफगन से तकरीबन 90 किलोमीटर की दूरी पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. लेकिन दिल्ली में आए भूकंप की वजह से जान माल के नुकसान की खबर नहीं मिली थी.

इस राज्यों में भी आया था भूकंप

आपको बता दें कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भी भूकंप के हलके झटके महसूस किए गए थे. इसके अलावा चमोली, गंगा घाटी, मसूरी, यमुना घाटी, मनसा देवी, पठानकोट, बठिंडा उत्तरप्रदेश, शामली, सहारनपुर, मध्यप्रदेश, पंजाब के मोगा, जयपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Ad Image
Latest news
Related news