Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध मे डॉक्टर्स ने किया पैदल मार्च, हॉस्पिटल में मरीजों की कतारें बढ़ी

जयपुर: राइट टू हेल्थ बिल के प्रदर्शन में सोमवार को जयपुर में डॉक्टर्स सड़को पर उतर गए, सड़को पर उतर कर डॉक्टर्स ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। डॉक्टरों ने जयपुर में एसएमएस मेडिकल कॉलेज से पैदल मार्च निकला।

डॉक्टर्स ने निकला पैदल मार्च

आपको बता दें कि राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में प्रदेश भर के डॉक्टर्स ने जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज से पैदल यात्रा निकला। वहीं बिल का विरोध करने के लिए डॉक्टरों के समर्थन में आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने देश भर में बंद का आह्वान किया है, जिसमें मेडिकल सर्विस बंद करने की बात कही है। जानकारी के मुताबिक पैदल मार्च 11 बजे के करीब एसएमएस मेडिकल कॉलेज से शुरू किया गया था जो गोखले हॉस्टल मार्ग, टोंक रोड, सूचना केंद्र, महारानी कॉलेज तिराहा, अशोक मार्ग, राजपूत सभा भवन, पांच बत्ती, एमआई रोड, न्यू गेट, अजमेरी गेट अल्बर्ट हॉल, होते हुए वापस मेडिकल कॉलेज पहुंचकर समाप्त हुआ। इस दौरान डॉक्टर्स ने 4.5 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर विरोध प्रदर्शन किया।

रविवार को हुई थी बैठक

आपको बता दें कि बीते दिन रविवार को डॉक्टरों के प्रतिनिधि मंडल की मुख्य सचिव उषा शर्मा के साथ बैठक हुई थी लेकिन इस मीटिंग का कोई निष्कर्ष नहीं निकला। डॉक्टर्स बिल पारित होने के बाद भी इसका विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। डॉक्टरों के कहा कि इसका खामियाजा जनता भुगत रही है। उन्होंने कहा कि जनता को समय पर ट्रीटमेंट नही मिल पा रहा।

29 मार्च को अवकाश पर रहेंगे डॉक्टर्स।

बता दें कि सर्विंग डॉक्टर्स एसोसिएशन ने राइट टू हेल्थ का विरोध करते हुए 29 मार्च को सामूहिक अवकाश पर जाने का ऐलान किया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शरद कुमार अग्रवाल ने कहा कि इस बिल से किसी को भी फायदा नहीं होगा इसलिए इस बिल को वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने गहलोत सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस राज्य में जनता को काफी नुकसान हो रहा है, सरकार को यह बिल वापस ले लेना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Related news