Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: 27 मार्च को प्रदेश में डॉक्टर्स द्वारा मेडिकल बंद करने का ऐलान, विरोध के लिए सड़को पर….

जयपुर। राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ डॉक्टर्स अब एक बार फिर एकजुट होकर एक बार फिर इसका विरोध करेंगे। बता दें कि 27 मार्च को डॉक्टर्स जयपुर में बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

27 मार्च को होगा विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल का काफी समय से विरोध चल रहा है. ऐसे में एक बार फिर विरोध प्रदर्शन की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने देशभर में मेडिकल बंद करने की मांग की है वहीं दूसरी तरफ सर्विंग डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 29 मार्च को ग्रुप लीव लेने का ऐलान किया है. प्रदेश में जारी विरोध प्रदर्शन से जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि पिछले हफ्ते राइट टू हेल्थ के विरोध में हुए प्रदर्शन की वजह से अस्पतालों में डॉक्टर्स की कमी के कारण इलाज नहीं हो पाया था. डॉक्टर्स द्वारा फिर से विरोध प्रदर्शन से जाता की मुश्किलें अब और बढ़ेंगी। ना केवल जनता की बल्कि सरकार की भी मुसीबतें बढ़ने वाले हैं.

डॉक्टर विजय कपूर ने दी जानकारी

आपको बता दें कि राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन में प्रदेशभर के डॉक्टर्स शामिल होंगे। नर्सिंग होम सोसाइटी के सचिव डॉक्टर विजय कपूर ने बताया कि 27 मार्च को होने वाले विरोध प्रदर्शन में राज्य के सभी डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा इस प्रदर्शन का समर्थन किया जायेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि 27 मार्च को प्रदेशभर में मेडिकल बंद रहेगा। डॉक्टर कपूर ने कहा कि ‘राइट ट हेल्थ बिल’ का किसी भी तरह से समर्थन नहीं किया जायेगा।

29 मार्च को छुट्टी पर रहेंगे डॉक्टर्स

बता दें कि सर्विंग डॉक्टर्स एसोसिएशन ने राइट टू हेल्थ का विरोध करते हुए 29 मार्च को सामूहिक अवकाश पर जाने का ऐलान किया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शरद कुमार अग्रवाल ने कहा कि इस बिल से किसी को भी फायदा नहीं होगा इसलिए इस बिल को वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने गहलोत सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस राज्य में जनता को काफी नुकसान हो रहा है, सरकार को यह बिल वापस ले लेना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Related news