Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में फिर होगी ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

जयपुर। मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश में एक बार फिर नया वेदर सिस्टम बनने से मौसम में परिवर्तन होगा। उन्होंने कहा कि 30 मार्च को राज्य के ऊपर सर्कुलेटरी सिस्टम बनने की संभावना है, जिस वजह से कई क्षेत्रों में इसके प्रभाव दिख सकते हैं.

29 मार्च से ओलावृष्टि का होगा आगमन

आपको बता दें कि राजस्थान में मार्च महीने में बारिश, ओलावृष्टि और आंधी का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि 29-30 मार्च को एक्टिव होने की पूरी संभावना है. इस दौरान बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, कोटा व भरतपुर संभाग के जिलों में एक बार फिर 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि होगी। इससे पहले बीते दिन सोमवार को कोटा में बादल छाए रहें। लगातार बरसात होने की वजह से किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है.

इन संभागों में येलो अलर्ट जारी

जानकारी के अनुसार 29 मार्च को बीकानेर और जैसलमेर जिलों में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश की आशंका है. इनके अलावा बाकि के क्षेत्र में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने राज्य के ऊपर सर्कुलेटरी सिस्टम बनने की आशंका जताते हुए कुछ क्षेत्रों को अलर्ट किया हैं.

रविवार को कुछ जिलों में हुई थी बारिश

बता दें कि बीते दिन रविवार को दौसा, अलवर, भारतपुर, धौलपुर, करौली जिलों समेत आसपास के क्षेत्रों में बादल गरजने के साथ-साथ हल्की बारिश हुई थी. कुछ जगहों पर 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली थी.

Ad Image
Latest news
Related news