Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: राइट टू हेल्थ बिल को लेकर आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, जानिए पूरी खबर

जयपुर। राजस्थान में राइट टू हेल्थ का विरोध पिछले कई हफ्तों से चल रहा हैं. अब इस बिल के विरोध में चल रही डॉक्टर्स की हड़ताल के मामलें में हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

राइट टू हेल्थ बिल हाईकोर्ट में होगा पेश

आपको बता दें कि राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में चल रही डॉक्टर्स की हड़ताल मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इस प्रकरण में दायर की गई याचिका में विरोध कर रहे डॉक्टर्स से अपील की गई. जानकारी के मुताबिक इसकी सुनवाई हाईकोर्ट में सीजे एमएम श्रीवास्तव और जस्टिस अनिल उपमन के बेंच में होगी. एडवोकेट में प्रमोद सिंह ने याचिका में मुख्य सचिव, चिकित्सा शिक्षा सचिव, नेशनल मेडिकल कमीशन के चेयरमैन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष, चिकित्सा शिक्षा सचिव, राजस्थान मेडिकल कौंसिल के रजिस्टर सहित विरोध कर रहे कई डॉक्टर्स को पक्षकार बनाया। वहीं एडवोकेट प्रेमचंद देवंदा ने भी याचिका दायर की.

सरकार से इस बिल को लेकर हो सकती है बातचीत

आपको बता दें कि राइट टू हेल्थ बिल को लेकर सरकार और डॉक्टर्स के बीच बातचीत हो सकती है. माना जा रहा है कि बातचीत होने के बाद डॉक्टर्स विरोध प्रदर्शन करना बंद कर सकते है. जानकारी के मुताबिक इस प्रकरण में पसीसी चीफ डटोसरा के आवास पर विरोध कर रहे डॉक्टर्स से बातचीत हुई है. पूरे मामले में एक कमेटी बनाई जा सकती है जिसमें तीन मंत्री के साथ आईएएस अधिकारियों को शामिल किया जाएगा।

‘राइट टू किल’ से किया संबोधित

राज्य के डॉक्टरों ने इस बिल को राइट टू हेल्थ को ‘राइट टू किल’ नाम दिया है. दरअसल डॉक्टरों का कहना है कि इस बिल के आने के बाद वह मरीजों का फ्री में इलाज करने को मजबूर हो जाएंगे जिससे सभी डॉक्टर्स और हॉस्पिटल्स को भुगतान करना होगा. डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल और सरकार के बीच लंबे समय से बातचीत चल रही है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है.

Ad Image
Latest news
Related news