Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: ‘जीतो अहिंसा रन’ में सीएम ने बढ़ाया लोगों का उत्साह, कहा- अहिंसा और शांति के रास्ते ही हम आगे बढ़ेंगे

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2 अप्रैल यानी आज महावीर जैन दिगंबर विद्यालय से प्लग ऑफ कर जीतो अहिंसा रन के धावकों का उत्साह बढ़ाया। मुख्यमंत्री ने मौजूद सभी लोगों को अहिंसा का प्रण लेने की बात कही.

जीतो अहिंसा रन का सीएम ने किया फ्लैग ऑफ

आपको बता दें कि 2 अप्रैल यानी आज के दिन सुबह 6 बजेपर ‘जीतो अहिंसा रन’ का आयोजन किया गया जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 6 बजकर 30 मिनट पर महावीर जैन दिगंबर विद्यालय से फ्लैग ऑफ कर कार्यक्रम को आयोजित किया था. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि श्री महावीर और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अहिंसा, सत्य और शांति के आदर्श आज भी लोग मानते है. उन्होंने कहा कि हम सभी को उनके बताए हुए मार्गदर्शन पर चलना उसके साथ उनके संदेशों को लोगों तक पहुंचना चाहिए। सीएम गहलोत ने मैराथन की महत्ता को साझा करते हुए कहा कि हमें मैराथन जैसी गतिविधियां में हिस्सा लेकर जीवन में अहिंसा करने का प्रण लेना चाहिए। गहलोत ने कहा कि वही समाज एवं परिवार आगे बढ़ता है जो अहिंसा और शांति के मार्ग पर चलता है.

अहिंसा और शांति विभाग सिर्फ राजस्थान में

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारत की गति की सराहना करते हुए कहा कि अहिंसा और शांति के रास्ते पर देश आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार भी इसी दिशा में काम कर रही है. इस मौके पर जयपुर चैप्टर के चेयरमैन नितिन जैन, आदर्श नगर विधायक रफीक खान, जीतो कनेक्ट के कन्वीनर विमल सिंघवी और महिला मुख्य संरक्षक जयपुर सलोनी जैन समेत अन्य पदाधिकारी, और हजारों धावक मौजूद रहे।

Ad Image
Latest news
Related news