Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रदेश में दलित महिला के रेप की दिल दहला देने वाली घटना के बाद बीजेपी ने बुलाई जांच कमेटी

जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक दलित महिला के साथ दर्दनाक हादसा हुआ था. इस हादसे में एक मुस्लिम युवक ने महिला का रेप कर उसे जिन्दा जला डाला। जिसके बाद कांग्रेस को घेरे में लेते हुए बीजेपी ने इस मामले में जांच टीम गठित कर दिया है.

बीजेपी ने किया जांच कमेटी गठन

आपको बता दें कि राजस्थान में एक दलित महिला के साथ मुस्लिम युवक ने बलात्कार किया था. बलात्कार करने के बाद उसे जिन्दा जलाकर मर डाला था. इस घटना के बाद बेजीपी ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा कर दिया। बता दें कि भाजपा ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. जिसके बाद अब इस मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय गठित कर दिया है. प्रदेश महामंत्री भजनलाल के मुताबिक इस जांच कमेटी में विधायक जोगेश्वर, सांसद पीपी चौधरी समेत महापौर वनिता सेठ को शामिल किया गया है. जानकारी के अनुसार दुष्कर्म करने वाले मुस्लिम युवक को पुलिस ने अब अपने शिकंजे में ले लिया है.

क्या थी घटना

आपको बता दें कि बाड़मेर जिले के बागुंडी गांव की एक ढाणी की रहने वाली एक दलित महिला थी. गुरूवार के दिन महिला के पड़ोसी मुस्लिम युवक ने बलात्कार किया जिसके बाद मुस्लिम युवक ने महिला पर तेजाब छिड़ककर आग लगा दी थी. इससे महिला का शरीर बुरी तरह झुलस गया था. घटना के बाद महिला को गंभीर हालत में बालोतरा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच के बाद डॉक्टरों ने महिला को जोधपुर रेफर कर दिया था. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर रात उपचार के दौरान पीड़ित महिला की मृत्यु हो गई.

विपक्ष ने साधा निशाना

आपको बता दें कि घटना के बाद विपक्ष पार्टि ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कई सवाल उठाएं हैं. बता दें कि विपक्ष दल प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर लगातर राज्य सरकार से सवाल पूछ रहा है. इसी कड़ी में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने तंज कसते हुए का कि गहलोत सरकार तुष्टिकरण में डूबी हुई है.

Ad Image
Latest news
Related news