Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: मौसम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, अब अगले हफ्ते तक नहीं है बारिश की आशंका

जयपुर। राजस्थान में बारिश का दौर अब समाप्त होते नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले हफ्ते तक प्रदेश में बारिश नहीं होने की आशंका है. राज्य में इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा।

आज का मौसम

आपको बता दें कि राजस्थान में बारिश का दौर अब थम सा गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव देखा जा रहा था. बारिश और ठंडी हवाओं के कारण कम हुए तापमान में वृद्धि हो रही है, जिस वजह से गर्मी का स्तर बढ़ रहा है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। जबकि कभी-कभी आसमान में बादल छाए रहेंगे लेकिन इससे बारिश की उम्मींद नहीं की जा सकती।

अप्रैल के महीने में मौसम ने ली करवट

पिछले महीने बारिश और ओलावृष्टि के बाद तापमान का स्तर काफी कम रहा था इस वजह से प्रदेश में ठंडी का माहौल बन गया था. लोगों को गरम कपडे पहनने पड़ रहे थे. जानकारी के मुताबिक 3 अप्रैल को तापमान सबसे कम रहा था. इस दिन अधिकतम तापमान तकरीबन 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 5 अप्रैल तक बरसात का मौसम रहा जिसके बाद तापमान ने अपना मिजाज बदल लिया।

शुक्रवार को बढ़ी थी गर्मी

बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 33. 8 डिग्री हो गया सेल्सियस रहा जो कल यानी शनिवार को दो डिग्री बढ़कर 35.7 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया. मौसम विभाग ने कहा कि तापमान में अगर इसी तरह इजाफा देखने को मिलेगा तो प्रदेश में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार हो जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news