Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में वरिष्ठ नागरिकों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, परिवहन बसों में सीनियर सिटिजंस के लिए आरक्षित होंगी दो सीट

जयपुर। राजस्थान में अब रोडवेज के साथ लोक परिवहन बसों में भी वरिष्ठ नागरिकों के लिए दो सीटें आरक्षित कर दी गई है. इस विषय में वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड ने फैसला लिया है इस नियम को पालन काराने के लिए रोडवेज को लिखा जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष ने इस मामले में राज्य सरकार को सराहा।

बसों में दो सीटों का होगा आरक्षण

आपको बता दें कि राजस्थान में रोडवेज और लोक परिवहन बसों में वरिष्ठ नागरिकों के लिए दो सीट आरक्षित की जाएगी। वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड ने इस मामले में फैसला लिया है. उन्होने कहा कि नियम को पालन काराने के लिए रोडवेज को लिखा जाएगा। रोडवेज अधिकारी बोर्ड की होने वाली बैठक में इस नियम की पालना रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के कार्यकारी गोपाल सिंह शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 मार्च को बोर्ड की बैठक हुई थी. जिसमे वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए कई अहम फैसले लिए गए थे.

बोर्ड अध्यक्ष ने दी जानकारी

बोर्ड अध्यक्ष गोपाल सिंह शेखावत को जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुविधाएं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विभाग इस मुद्दे पर ध्यान नहीं देते हैं. बहुत जल्द बोर्ड की एक टीम राजधानी जयपुर के अस्पतालों और विभागों का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली औचक निरिक्षण का राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार वरिष्ठ नागरिकों की मदद करने का प्रयास कर रही है.

Ad Image
Latest news
Related news