Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: नेता राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस ने शहर में निकाला जुलूस मशाल, सड़कों पर मचा हड़कंप

जयपुर। राजस्थान में अल्बर्ट हाल से गांधी सर्किल तक युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला। राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ता सैकड़ों की तादाद में सड़कों पर उतर गए.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला मशाल जुलूस

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोक सभा संसद की सदस्यता खत्म होने के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया. इस घटना के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर गए. विरोध कांग्रेस के अग्रिम संगठन एनएसयूआई के उपरान्त युवा कांग्रेस ने कल यानी शनिवार रात को जुलूस मशाल निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। मशाल जुलूस को अल्बर्ट हॉल स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा से रवाना होते हुए जेएलएन स्थित गांधी सर्किल पर जाकर खत्म हुआ. बता दें यह जुलूस यात्रा 2 किलोमीटर की थी जिसमे युवा कांग्रेस राहुल गांधी के समर्थन में नारेबाजी करते हुए दिखाई दिए वहीं प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी करते हुए दिखाई दिए.

सचिन पायलट समेत अन्य नेता हुए शामिल

आपको बता दें कि युवा कांग्रेस के मशाल जुलूस में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी शामिल हुए. 2 किलोमीटर की इस पैदल यात्रा में दोनों नेता मशाल जुलूस कार्यकर्ताओं के साथ चले. एक तरफ जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के बाद सत्याग्रह आंदोलन किया गया था तो वहीं कांग्रेस के अग्रिम संगठनों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है. जानकारी के मुताबिक राजस्थान से लगभग 10 लाख पोस्टकार्ड केंद्र सरकार को भेजा गया है जिसमे 3 प्रमुख रूप से सवाल पूछे गए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news