Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रदेश में 24 अप्रैल को लगेगा महंगाई राहत कैंप, रजिस्ट्रशन के बाद उठा सकेंगे लाभ

जयपुर। राजस्थान सरकार जनता को लाभ देने के लिए 24 अप्रैल को महंगाई राहत कैंप लगाने जा रही है जिसके लिए राज्य सरकार जनता से पहले रजिस्ट्रेशन करने का आग्रह कर रही है.

24 अप्रैल को महंगाई राहत कैंप लगाएगी राज्य सरकार

राजस्थान सरकार जनता को अलग-अलग योजनाओं में लाभ देने के पहले रजिस्ट्रेशन करेगी। वहीं लाभार्थी को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड भी दिया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार 24 अप्रैल से महंगाई राहत कैंप लगा रही है. राज्य में दो हजार स्थाई कैंप के साथ हर वार्ड और पंचायत में दो-दो दिन के कैंप लगाए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक स्थाई कैंप 30 जून तक लगेंगे। वहीं प्रशासन शहरों, प्रशासन गांवों के साथ अभियान के शिविर में भी महंगाई राहत कैंप का काउंटर लगाया जाएगा।

यहां लगाया जाएगा कैंप

जानकारी के मुताबिक कैंप सरकारी अस्पताल, गैस एजेंसी, शॉपिंग मॉल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, कलक्ट्रेट, पंचायत समिति, नगर पालिका व अन्य सरकारी कार्यालयों में लगेंगे। इसके अलावा नगर परिषद स्तर पर दो व नगर पालिका स्तर पर एक निगम स्तर पर, चार महंगाई राहत कैंप लगाए जाएंगे। वहीं कैंप प्रभारी आरएएस अधिकारी को बनाया जाएगा। महंगाई राहत कैंप का एक मकसद लोगों को राज्य पोषित योजनाओं का प्रचार करना भी है

रजिस्ट्रेशन के बाद कैंप का मिलेगा फायदा

बता दें कि रजिस्ट्रशन के बाद ही कैंप का फायदा मिलेगा। प्रदेश सरकार कैंप की तैयारियों में जुटी हुई है. इसके लिए कल यानी शनिवार को ही वर्चुअल माध्यम से बैठक कर सभी विभागों के साथ जिला कलेक्टर व डिविशनल कमिश्नर को कैम्प योजना की जानकारी दी। सभी जिला कलक्टर से मंगलवार तक महंगाई राहत कैम्पों की इम्प्लीमेंटेशन का प्लान मांगा है।

Ad Image
Latest news
Related news