Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रदेश में आज अवकाश के बाद भी अनशन करेंगे पायलट, हाईकमान की सख्ती बनेगी चुनौती

जयपुर। आज ज्योतिराव फुले जयंती के अवसर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट जयपुर के शहीद स्मारक पर अनशन करेंगे। अनशन सुबह 11 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगा। विधायक यह अनशन मौन रहकर करेंगे।

सचिन पायलट आज करेंगे अनशन

आपको बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम एवं विधायक सचिन पायलट आज जयपुर शहीद स्मारक पर मौन रहकर अनशन करेंगे। यह अनशन सुबह 11 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगा। आज हाईकमान की सख्ती रहेगी जिस वजह से अनशन करने में विधायक पायलट को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. सचिन पायलट आज पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार में हुए भ्रष्टाचार के मामले को लेकर आज एक दिन के लिए समर्थकों के साथ अनशन पर बैठेंगे। जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट के अनशन में शामिल होने के लिए सवाई माधोपुर, दौसा , करौली, टोंक, अजमेर, कोटा, राजधानी जयपुर और कई अन्य जिलों से समर्थक जयपुर पहुंचेंगे।

हजारों समर्थकों को एकत्रित करने का लक्ष्य

11 बजे से शुरू होने वाली इस अनशन के समय सचिन पायलट के समर्थक मौजूद रहेंगे। सूत्रों के अनुसार अनशन के दौरान तकरीबन 5 हजार लोगों को उपस्थिति करने का लक्ष्य रखा गया है. राजस्थान के कई जिलों से भीड़ को एकत्रित करने का टारगेट है. जानकारी के अनुसार अनशन के दौरान भारी मात्रा में समर्थकों को एकत्रित करके राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री की सरकार में हुए भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई करने को लेकर मांग की जाएगी।

क्या था पूरा मामला ?

अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विधायक सचिन पायलट ने कहा कि जब हमारी सरकार बनी थी तब हमने साथ मिलकर भ्रष्टाचार को लेकर कई बाते कही थी लेकिन अब तक यह काम नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह अनशन उन बातों को रखने के लिए किया जा रहा जो अब तक अशोक गहलोत सरकार द्वारा नहीं हुई थी. जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट समर्थक विधायक को अनशन में शामिल नहीं करना चाहते हैं. ऐसा मानना है कि समर्थक विधायक के शामिल होने से पार्टी आलाकमान को गलत संदेश जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news