Sunday, September 8, 2024

राजस्थान: भरतपुर में डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति को लेकर हुआ विवाद, दो वर्गो में बटा गांव

जयपुर। भरतपुर में डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति स्थापना को लेकर काफी लम्बे समय से विवाद चल रहा है. ऐसे में मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बेटे अनिरुद्ध सिंह ने ट्वीट करके कहा कि महराजा सूरजमल का अपमान हुआ है.

डॉ अंबेडकर की मूर्ति स्थापना को लेकर दो धड़ों में बटे वर्ग

आपको बता दें कि भरतपुर के नदबई के बैलोरा में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर महराजा सूरजमल की मूर्ति स्थापना के विवाद को लेकर अब पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और उनके बेटे आमने सामने हो गए हैं. जहां एक तरफ विश्वेंद्र सिंह के बेटे ने नदबई के बैलारा में महराजा सूरजमल की प्रतिमा स्थापित करने के बजाय डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा लगाने को अपमान बताया वहीं पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने एक एक चिट्ठी जारी करके कहा कि जाट समाज किसी के बहकावे में न आएं. दरअसल भरतपुर के नदबई का एक वर्ग भरतपुर के महराजा सूरजमल की प्रतिमा लगाना चाहता तो दूसरा वर्ग डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा लगाना चाहता है.

अनिरुद्ध ने दिया बयान

बता दें कि मूर्ति स्थापना विवाद को लेकर अनिरुद्ध ने बयान दिया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि यह महाराजा सूरजमल और जाट सरदारी का अपमान है. उन्होंने कहा कि महाराजा सूरजमल और जाट सरदारी का अपमान हुआ है वह शर्मनाक है. अनिरुद्ध ने कहा कि मै किसी पार्टी या राजनीती में नहीं हूं. उन्होंने कहा कि मै हमेशा अपने सामज के साथ हूं और हमेशा रहूंगा। जानकारी के लिए अनिरुद्ध आज नदबई गए हैं.

पर्यटन मंत्री ने की अपील

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने चिट्ठी लिख कर कहा कि मैं जाट सरदारी से आवाहन करता हूं कि वह बड़ा दिल रखें। उन्होंने कहा कि जो आपके समाज को जातीय भेदभाव के लिए आरोपित करना चाहते हैं उनके प्लान को फेल कर दें और किसी के बहकावे में न आएं.

Ad Image
Latest news
Related news