Thursday, September 19, 2024

बीकानेर: डिग्गी में पानी पीने गए थे भाई-बहन, डूबने से तीनों की मौत

बीकानेर: खेत की डिग्गी में डूबने से भाई और दो बहनों की मौत हो गई। तीनों चचेरे भाई-बहन थे। ये बकरियां चराते हुए पानी पीने के लिए खेत की डिग्गी में गए थे। फिर एक के बाद एक तीनों डूब गए। घटना बीकानेर के पूगल के 8 CM की है।

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार सुबह करीब 12 बजे तीन बच्चे डिग्गी में डूब गए। उनके साथ मौजूद चौथे बच्चे ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और ग्रमीणों की मदद से तीनों भाई-बहनों को बाहर निकाला गया। उन्हें पूगल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

भाई को बचाने के लिए बहन ने लगाई छलांग

मुकेश पानी निकालने के लिए डिग्गी में गया था तभी उसका अचानक पैर फिसल गया। वह डूबने लगा तो दोनों बहनों ने उसे बचाने के लिए डिग्गी में छलांग लगा दी। इसके बाद एक-एक कर तीनों भाई-बहन पानी में डूब गए। उनके साथ 15 साल का एक अन्य लड़का भी वहां था। उसने भागकर उनके परिवारवालों को बताया।

बता दें कि गांव के ही भुपदास ने बताया कि 8 CM में भुट्टो का कुवा के 20 की पुली निवासी दिवानाराम भोपा का बेटा मुकेश (11) और बेटी आरती (9) खेत में बनी डिग्गी के पास गए थे। उनके साथ मांगाराम की बेटी वसुंधरा (12) भी थी।

परिवार में छाया मातम

इस हादसे में दम तोड़ने वाले तीनों बच्चों के परिवार मजदूरी करने वाले हैं। इधर-उधर मजदूरी करके अपना घर चलाते हैं। इस हादसे के बाद उनका परिवार पूरी तरह टूट गया। वहीं परिवार वालों का रो-रो कर भूरा हाल है। गांव में भी सन्नाटा छा गया है।

Ad Image
Latest news
Related news