Monday, September 16, 2024

राजस्थान: आज राजस्थान में अमृतपाल कर सकता है सरेंडर, पुलिस का सर्च अभियान जारी

जयपुर। राजस्थान में कुछ दिनों से अमृतपाल की छिपने की खबर सामने आ रही है. ऐसे में आज बैसाखी के दिन श्रीगंगानगर में अमृतपाल के सरेंडर होने का कयास लगाया जा रहा है.

अमृत पाल आज हो सकता है सरेंडर

आपको बता दें कि वारिस पंजाब दे संगठन के मुख्या अमृतपाल को पकड़ने के लिए भारत की खुफिया एजेंसियों के अतिरिक्त पंजाब पुलिस और राजस्थान पुलिस लगातार प्रयास कर रही है ऐसे में कुछ दिन से अमृतपाल की राजस्थान में मिलने की खबर सामने आई थी. जानकारी के मुताबिक पंजाब और राजस्थान बॉर्डर स्थित गांवों में हरयाणा, पंजाब और राजस्थान पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. बता दें कि यह सर्च ऑपरेशन बुधवार रात से जारी है जो अब तक चल रहा है. इस सर्च ऑपरेशन में एक आरोपी को पकड़ने की सूचना मिली है जिसके बारे में आज राजस्थान पुलिस खुलासा करेगी। जानकारी के मुताबिक उस आरोपी को पंजाब पुलिस अपने साथ ले गई है वहीं आरोपी के ऊपर एक से ज्यादा केस दर्ज हैं.

अमृतपाल के साथ है कनेक्शन

बता दें कि पुलिस का मानना है कि पकडे गए आरोपी का अमृतपाल के साथ संबंध हो सकता है. अमृतपाल गंगानगर या हनुमानगढ़ में बॉर्डर स्थित गांवों में छिपा हुआ है. राजस्थान पलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस को आशंका है कि अमृतपाल बॉर्डर स्थित गावों में छिपा हुआ है इसलिए स्टेट बॉर्डर पर पंजाब पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है. संगरिया, हरयाणा पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है. इसके साथ ही पुलिस को अमृतपाल के छुपे होने का इनपुट मिला था. लेकिन जब अमृतपाल नहीं मिला तो फिर इसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी को शांति भंग में पकड़ा गया जिसके बाद उसे पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया था. फिलहाल इस पूरे मामले में राजस्थान पुलिस ने कोई भी जानकारी साझा नहीं की है. वहीं बताया जा रहा है कि आज डीजीपी इस मामले में खुलासा कर सकती है.

क्या है अमृतपाल मामला?

अमृतपाल का पूरा नाम अमृतपाल सिंह संधू है. संधू का जन्म 17 जनवरी 1993 को हुआ था. यह भारत से अलग होकर खालिस्तान यानी खालसों का स्थान बनाने की मांग करता है. अमृतपाल 10 साल तक दुबई में रहने के बाद सितम्बर 2022 में पंजाब लौट आया था. बाद में पंजाब वारिस संगठन के नेता अमृतपाल को चुना गया. जिसके बाद अमृतपाल खालिस्तान देश की डिमांड करने लगा।

Ad Image
Latest news
Related news