Saturday, October 19, 2024

राजस्थान: असद अहमद की अजमेर में शरण लेने की खबर आई सामने, यूपी पुलिस की तप्तीश जारी

जयपुर। उत्तर प्रदेश के पूर्व सांसद एवं माफिया अतीक अहमद के बेटे का कल मुठभेड़ के दौरान एनकाउंटर हो गया था. जानकारी के मुताबिक असद अहमद ने राजस्थान के अजमेर में शरण ली थी. जिसके बाद पुलिस अब तप्तीश कर रही है.

असद अहमद आया था अजमेर

आपको बता दें कि अतीक का बेटा असद अहमद उमेश पाल हत्याकांड के बाद अजमेर भी आया था और कुछ दिनों के बाद वह मध्यप्रदेश चला गया था. असद के कल यानि गुरूवार को मुठभेड़ में मारे जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश की पुलिस अजमेर में शरण देने वाले लोगों पर कार्रवाई करेगी। जानकारी के अनुसार अजमेर में असद को कुछ ऐसे साथी मुले जिन्होंने न केवल उसकी मदद की थी बल्कि अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश पुलिस से छुड़ाने के लिए साबरमती से आ रहे काफिले पर हमले की भी तैयारी कर ली थी। इस मामले में उप पुलिस के साथ एजेंसियां भी काम कर रही हैं.

झांसी में अतीक को छुड़ाने की थी प्लांनिग

बता दें कि असद अहमद ने पिता अतीक अहमद को पुलिस की गिरफ्त से छुड़वाने के लिए प्लानिंग की थी. मंगलवार को अतीक का काफिला जब ढाई बजे के आसपास निकला तो झांसी मे हमला कर पिता को छुड़वाने की तैयारी थी. लेकिन राजस्थान के डूंगरपुर में गाड़ी खराब होने के चलते अतीक अहमद को ढाई घंटे तक इंतजार करवाया गया था जिसके चलते झांसी में काफिला देर तक पंहुचा जिस वजह से असद अहमद के प्लान पर पानी फिर गया। यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि हमारे पास जानकारी थी कि उनके पास अत्याधुनिक हथियार हैं। लगातार ठिकाने बदलते हुए असद ने पुलिस को चकमा देने के लिए 10 सिम कार्ड बदले।

Ad Image
Latest news
Related news