Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में मिले 397 कोरोना केस, राज्यपाल कलराज हुए कोरोना संक्रमित

जयपुर। राजस्थान में अभी तक 397 कोरोना केस मिले है वहीं 3 मरीजों की मौत हो गई है. आरयूएचएस के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राज्यपाल कलराज मिश्रा भी कोरोना संक्रमित पाएं गए थे.

राजस्थान में कोरोना का कहर

राजस्थान में आज कोरोना के 397 नए केस मिले थे, जबकि 3 मरीजों की मौत हुई है। वहीं जानकारी के मुताबिक राज्यपाल कलराज मिश्र की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। राजभवन की ओर से इसकी ऑफिशियल ऑफिसियल ऐलान किया गया है। राज्यपाल एक दिन पहले ही जयपुर में बिरला सभागार में राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) के दीक्षांत समारोह में शिरकत की थी। पॉजिटिव आने के बाद राज्यपाल कलराज ने उन लोगों से अपनी कोरोना जांच करवाने की अपील की है, जो एक-दो दिन में राज्यपाल से मिले या संपर्क में आए। मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को 7908 लोगों के सैंपल टेस्ट किए गए थे। इनमें से 397 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसमें जयपुर में 85 केस मिले, जबकि जोधपुर में 44, झालावाड़ में 42, सीकर में 30, अजमेर में 29, अजमेर में 29, नागौर में, बीकानेर में 32, प्रतापगढ़ में 13 और अलवर में 13 केस मिले थे।

मुख्यमंत्री भी हुए पॉजिटिव

राजस्थान में इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई जनप्रतिनिधि भी कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके अलावा चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के घर में भी उनकी बहू कोविड पॉजिटिव हो चुकी है। राजस्थान में अभी जो केस बढ़ रहे हैं, उसमें ज्यादातर मामले नए वैरिएंट XBB 1.16 के हैं। जो काफी तेजी से फैलने वाला वैरियंट है। राहत की बात ये है कि इसकी चपेट में आने वाले ज्यादा मरीजों में केवल हल्के खांसी-बुखार, जुकाम के लक्षण दिख रहे हैं। खांसी के अलावा शरीर में थकान और कमजोरी भी महसूस हो रही है। इस संक्रमण से खुद ही तीन-चार दिन में ठीक हो रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news