Monday, September 16, 2024

राजस्थान: डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर बोले सीएम गहलोत, कहा- लोकतंत्र खतरे में है

जयुपर। शुक्रवार को बाबा साहेब का 132 वीं जयंती थी. जिसे बिरला ऑडिटोरियम में मनाया गया था। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत की. कार्य्रकम के दौरान गहलोत ने जनता से फेस टू फेस संवाद किया।

सीएम ने जनता से की बातचीत

आपको बता दें कि कल यानी शुक्रवार को डॉ भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती के अवसर पर सीम गहलोत कार्यक्रम में उपस्थित हुए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बचत, बढ़त, राहत पर बजट घोषणाओं को लेकर कार्यशाला रखी गई. मुख्यमंत्री ने जब कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दी तब बड़ी तादाद में मौजूद युवा गहलोत जिंदाबाद, गहलोत जादूगर और चौथी बार गहलोत सरकार के नारे लगते हुए नजर आएं.

लोकतंत्र पर जताई चिंता

बाबा साहेब अंबेडकर जयंती के अवसर पर सीएम ने ऑडिटोरियम में मौजूद लोगों से संवाद किया। सीएम गहलोत ने मंच से भाषण देते हुए कहा कि आज देश में जो माहौल देख रहे है उसकी चिंता अधिक है. उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में हम काम कर रहे है. महंगाई राहत कैंप के बारे मे बताते हुए उन्होंने कहा कि 24 अप्रैल से महंगाई राहत कैंप लगाया जाएगा। गहलोत ने कहा कि हमने सिविल सोसाइटी को सपोर्ट किया है और मेरा मानना है कि सभी को सिविल सोसाइटी को सपोर्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा -क्योंकि यह जनता का मूवमेंट खड़ा करते है. मुख्यमंत्री ने लोकतंत्र पर बात करते हुए कहा कि आज संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है इसलिए लगता है की लोकतंत्र खतरे में है.

सिक्योरिटी एक्ट पर की बात

मुख्यमंत्री बोले, देश में सामाजिक सुरक्षा कानून लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे और अरुणा रॉय इस मांग को अपने हाथ में लें. उन्होंने कहा की आज नहीं तो कल इस एक्ट को लागू करना होगा। गहलोत ने कहा कि मैं लगातार सोशल सिक्योरिटी एक्ट को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाता रहूंगा।

Ad Image
Latest news
Related news