Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रदेश के कुछ जिलों में गर्मी से राहत, आंधी-बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

जयपुर। राजस्थान में मौसम शुष्क रहने के कारण गर्मी के स्तर में बढ़ावा हो रहा है. चिलचिलाती धूप की वजह से राज्य के कई जिलों में पारा 40 डिग्री के पार हो गया हैं. वहीं कुछ क्षेत्रों में मौसम इससे विपरीत देखने को मिला है. जानकारी के मुताबिक श्रीगंगानगर और सादुलपुर में आंधी-तूफान के साथ बारिश भी हुई थी.

प्रदेश में मौसम का हाल

आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में अचानक परिवर्तन देखा गया. जिसके बाद श्रीगंगानगर और सादुलपुर में बिजली की कड़कड़ाहट के साथ बारिश जैसी गतिविधियां देखी गई थी. जानकारी के मुताबिक सादुलपुर में गेहूं के खेत में बिजली गिरने से आग लग गई थी जिसके बाद पानी के टैंकर से आग को बुझाया गया. वहीं प्रदेश में अगले तीन दिनों तक बारिश हो सकती है. जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ जिलों में तेज हवा और आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है.वहीं शेखावाटी समेत कई अन्य जिलों में तेज हवा चलने की आशंका है. बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य के कुछ जिलों में हीटवेव का भी अलर्ट जारी किया है. गंगानगर, हनुमानगढ़, समेत कई क्षेत्रों में हीटवेव के चलते लू जैसे हालात भी बन सकते हैं.

18 अप्रैल से सक्रीय होगा पश्चिमी विक्षोभ

जानकारी के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की आशंका है. 18 अप्रैल से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिससे लोगों को तपती गर्मी से राहत मिल सकती है. आने वाले कुछ दिन प्रदेशवासियों के लिए राहत भरा दिन हो सकते हैं. बारिश से कुछ क्षेत्रों में मौसम सुहाना भी बन सकता है.

Ad Image
Latest news
Related news