Monday, September 16, 2024

राजस्थान: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, राजस्थान में दो दिन तक बारिश की संभावना

जयपुर। राजस्थान में गर्मी के माहौल से लोग काफी परेशान थे. ऐसे में प्रदेशवासियों के लिए एक राहत की खबर सामने आई है. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से मौसम में परिवर्तन होगा जिससे अगले दो दिन तक बारिश होने की संभावना है.

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय

आपको बता दें कि कुछ दिनों से प्रदेश में मौसम शुष्क होने की वजह से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया था. लेकिन अब मौसम अपना रुख बदलने जा रहा है. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इसको देखते हुए मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण अगले दो दिनों यानी 48 घंटों में राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके चलते तापमान में कुछ गिरावट के आसार है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिन पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में बारिश के कारण मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

बता दें कि बीकानेर, बाड़मेर, अलवर, सीकर, भरतपुर, राजधानी जयपुर, झुंझुन, टोंक और श्रीगंगानगर में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आंधी, बादल छाने समेत ओलावृष्टि जैसे गतिविधियां होने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक इन जिलों में 16MM से लेकर 64MM तक बारिश होने की संभावना है. वहीं और पश्चिमी एवं पूर्वी राजस्थान में तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट देखी जा सकती हैं

मंगलवार और बुधवार को बारिश की आशंका

जानकारी के अनुसार राजस्थान के कई जिलों में मंगलवार यानी आज और बुधवार यानी कल बारिश होने की संभावना है. मंगलवार को जोधपुर, जयपुर और बीकानेर संभाग में बारिश होने की आशंका है. वहीं आंधी भी आ सकती है. मौसम में बदलाव के चलते लोगों को राहत मिलने के आसार हैं.

Ad Image
Latest news
Related news