Thursday, September 19, 2024

चोर मंदिर से उड़ा ले गए 1 करोड़ का छत्र और मुकुट, जसनाथ संप्रदाय के सबसे बड़े मंदिर में हुई चोरी

बीकानेर: जसनाथ संप्रदाय के बीकानेर स्थित सबसे बड़े जसनाथजी महाराज के मंदिर में चोरी हो गई है। चोर करीब 150 किलो चांदी का भारी भरकम छत्र और मुकुट चुरा ले गए। साथ में चोरों ने मंदिर में पड़े कई सारे सामान भी अपने साथ ले गए। घटना के बाद चोर सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग भी उठा ले गए। एसपी तेजस्वनी गौतम स्वयं मौके पर पहुंची है। क्षेत्र में नाकेबंदी करके एक-एक गाड़ी को चैक किया जा रहा है।

आपको बता दें कि जसनाथ सिद्ध संप्रदाय का सर्वाधिक प्रभाव श्रीडूंगरगढ़ के कतरियासर में है। मंदिर में सोमवार रात को चोरी हुई। मंगलवार सुबह जब पुजारी व दर्शनार्थी पहुंचे तो चोरी का पता चला। संप्रदाय के लोगों को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची, इससे पहले ग्रामीणों ने गाड़ियों के पहियों के निशान देखकर चोरों को ढूंढना शुरू कर दिया। चोर जिस दिशा में गए हैं, उसका भी पता लगाया जा रहा है।

चोरों ने की तोड़ फोड़

चोर मंदिर का गेट तोड़ कर अंदर घुसे थे। टूटे हुए गेट से पुलिस फिंगर प्रिंट ले रही है। सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग भी चोर अपने साथ ले गए। फिलहाल मंदिर बंद कर दिया है। चोरों ने मंदिर में केवल प्रतिमाएं ही छोड़ी हैं। बाकी सब कुछ चुरा कर ले गए। पुलिस गांव में लगे अन्य कैमरों, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज एकत्र कर रही है। इस घटना के बाद सिद्ध समाज के लोगो मे गुस्सा फैल गया है।

लोगो में दिखा आक्रोश

जैसे ही मंदिर में चोरी का पता लगा उसके बाद से ही बड़ी संख्या में भक्त जसनाथ मंदिर पहुंच रहे है। मंदिर में भक्तों की काफी भीड़ जुट रही है वहीं मंदिर बंद होने से भी लोगों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। मंदिर में चोरी की घटना को लेकर भक्तों में आक्रोश है। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है। आरोप है कि चोर बड़ी आसानी से सारा सामान लेकर फरार हो गए, लेकिन पुलिस को भनक भी नहीं लगी। पुलिस गश्त नहीं होने से ऐसी घटनाएं हो रही है।

Ad Image
Latest news
Related news