Sunday, September 8, 2024

Rajasthan: 4 साल बाद जयपुर में होने जा रहा है IPL, रॉयल्स और सुपर जायंट्स के बीच होगी भिड़ंत,कैसी होगी पिच

जयपुर: आज आईपीएल 2023 के 26 वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) की टक्कर होगी। यह मैच राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस सीजन जयपुर में पहला आईपीएल मुकाबला भी होगा। टीम ने अपने दोनों शुरूआती मैच गुवाहाटी में खेले थे। जयपुर में 2019 के बाद पहली बार आईपीएल का मुकाबला होने जा रहा है।

जयपुर में 4 साल बाद खेला जा रहा IPL

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में चार साल बाद आईपीएल का कोई मुकाबला खेला जा रहा है। आपको बता दें कि कोरोना की वजह से साल 2019 के बाद पहली जयपुर आईपीएल का मैच होने जा रहा है। इसलिए दर्शकों में खाफी उत्साह देखा जा रहा है।

दोनों टीमों में कौन बेहतर

राजस्थान और लखनऊ के कप्तान की बात करें तो संजू सैमसन और केएल राहुल दोनों शानदार फार्म में हैं. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल जो फॉर्म में थे पिछले मैच में अपना गियर बदल चुके हैं.


वहीं दोनों टीमों ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है जहां 5 मैच में 4 जीत के साथ राजस्थान अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है वहीं लखनऊ 5 मैच में 3 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है
जहां राजस्थान इस मैच को जीत कर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज रहना चाहेगी वहीं लखनऊ मैच जीत कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज होने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी

क्या कहता है जयपुर का SMS स्टेडियम

आपको बता दें की सवाई मान सिंह स्टेडियम पर कभी भी बड़े स्कोर वाले मुकाबले देखने को नहीं मिला हैं। यहां अभी तक आईपीएल 47 मैच खेले गए हैं। इसमें एक बार भी कोई टीम 200 रन बना पाई है। पहले बैटिंग करने वाली टीम का आईपीएल में औसत स्कोर 158 ही रहा है। 2022 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले यहां खेले गए थे। वो भी हाई स्कोरिंग नहीं थे। इसका मतलब साफ है कि राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुकाबले में गेंद-बल्ले के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।


मैदान का रिकॉर्ड देखें तो टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है। आईपीएल के 47 मैचों में यहां पहले खेलने वाली टीम को मात्र 15 मैचों में जीत मिली है। वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 के दौरान यहां 28 मैच हुए थे। इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 9 ही मैच में जीत मिली है। इसमें चार जीत का अंतर तो 15 रन से भी कम का है। इसकी टॉस जीतते ही टीम गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

क्या मौसम बनेगा रुकावट

जयपुर में अभी बढ़ गई है। बुधवार को वहां अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हालांकि मैच शाम को शुरू होंगे और उस समय तापमान थोड़ा कम होगा। मैच के दौरान तापमान 30 से 35 डिग्री के बीच में रह सकता है। हालांकि बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है, यानी फैंस को पूरा मैच देखने को मिल सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news