Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: जोधपुर में कोरोना के 20 दिन में 419 मरीज मिले, डॉक्टर्स ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। प्रदेश में कोरोना के केस में लगातार इजाफा हो रहा है. इसका एक कारण सैंपलिंग का बढ़ना भी हैं. डॉक्टर्स ने अलर्ट जारी करते हुए प्रदेशवासियों से सावधानी बरतने की अपील की है.

कोरोना मामलों में लगातार इजाफा

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना मामलों में लगातार इजाफा हो रहा हैं. वहीं जोधपुर में भी कोरोना के संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही हैं. दरअसल राज्य सरकार के आदेश पर चिकित्सा विभाग ने कोरोना की सैंपलिंग बढ़ा दी हैं. अब जुकाम, खांसी और बुखार वाले मरीजों की भी कोरोना सैम्पलिंग ली जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक इस कोरोना वेरिएंट से किसी को गंभीर नुक्सान नहीं पहुंच रहा हैं. एक्सपेरस्ट्स द्वारा इसे सीजनल फ्लू बताया जा रहा है क्योंकि कोरोना से संक्रमित मरीज अब खुद से ही दो-तीन दिनों के अंदर स्वस्थ हो है रहे हैं.

अब तक कोई गंभीर समस्या नहीं

बता दें कि जोधपुर में पिछले दिनों मिले कोरोना केस में गंभीर लक्षण नहीं हैं. जो मरीज कोरोना संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं वे बिना वेंटीलेटर और ऑक्सीजन के भर्ती हैं. अस्पतालों में अधिकांश मरीज दूसरी बिमारियों के कारण भर्ती हैं. सूत्रों के मुताबिक पॉजिटिव आएं मरीजों में शुरुआती लक्षण खांसी, जुकाम के ही थे और वे दो-तीन दिन में ही रिकवर हो गए थे.

सावधानी बरतने की जरुरत

कोरोना वायरस अभी सीजनल फ्लू की तरह बर्ताव कर रहा है. लेकिन वायरस कब मूतते हो जाए, कुछ कह नहीं सकते। इसलिए सावधानी बरतना बेहद जरुरी है. कोविड गाइडलाइन्स के पालना पर विशेष ध्यान देना जरुरी है. खासतौर पर उन्हें जो खासी-जुकाम से परेशान हैं.

Ad Image
Latest news
Related news