Thursday, September 19, 2024

Rajasthan News: वीर तेजाजी महाराज की मूर्ति पर विवाद, बेनीवाल ने ट्वीट कर जताई आपत्ति

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां रीको थाना क्षेत्र के जसदेर तालाब के पास तिलक नगर में लोक देवता वीर तेजाजी महाराज की मूर्ति हटाने को लेकर विवाद हो गया।
मूर्ति हटाने पहुंची प्रशासन की टीम तेजा जी भक्त किसान समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और मूर्ति के आगे ही धरने पर बैठ गए। इस विषय पर स्थानीय लोगो का कहना है की पिछले 15 सालों से वीर तेजाजी की मूर्ति यहां पर स्थापित है और लोग अपने आस्था के साथ अपने लोक देवता तेजाजी महाराज की पूजा अर्चना करते हैं।

हनुमान बेनीवाल ने जताई आपत्ति

मूर्ति स्थापित स्थान के पास में कुछ लोगों ने मलबा और कचरा डाल दिया और बबूल की कटीली झाड़ियां बड़ी हो गई है. जिसको तेजाजी के भक्तों ने कटवा कर साफ-सफाई की, तो पास के लोगों ने प्रशासन को शिकायत कर दी और स्थानीय प्रशासन पुलिस जाब्ते के साथ मूर्ति को हटाने मौके पर पहुंचा।


इसको लेकर तेजाजी के भक्त आक्रोशित हो गए और मूर्ति के आगे धरने पर बैठ गए। वहीं अब इस मामले को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी ट्वीट कर अपनी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने लिखा मूर्ति स्थापित स्थान के पास में कुछ लोगों ने मलबा और कचरा डाल दिया और बबूल की कटीली झाड़ियां बड़ी हो गई है. जिसको तेजाजी के भक्तों ने कटवा कर साफ-सफाई की, तो पास के लोगों ने प्रशासन को शिकायत कर दी और स्थानीय प्रशासन पुलिस जाब्ते के साथ मूर्ति को हटाने मौके पर पहुंचा।

भरी पुलिस बल तैनात

वहीं इस मामले को तूल पकड़ते देख सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनज़र रखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। तेजाजी भक्तों का कहना है कि उनकी आस्था के साथ प्रशासन ने खिलवाड़ किया तो वह तेजाजी महाराज की मूर्ति के लिए जान देने को तैयार है।

Ad Image
Latest news
Related news