Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में तीन दिन बाद फिर बारिश, IMD ने दी जानकारी

जयपुर। रविवार के दिन मौसम में बदलाव आ गया. अलवर, दौसा, सीकर, चूरू, झुंझुन समेत कई जिलों में तेज हवा के साथ धूल का गुब्बारा आसमान में छा गया. जिससे कई स्थानों में बारिश हुई जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में तीन दिन तक मौसम साफ रहेगा वहीं तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होगी। इसके बाद 26 अप्रैल को राजस्थान के दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ बारिश होने के आसार है. मौसम विभाग ने जानकारी दी कि 27 एवं 28 अप्रैल से एक नया वेदर सिस्टम सक्रिय होने से एक बार फिर प्रदेश में आंधी समेत बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी।

तापमान में हुई गिरावट

बता दें कि 23 अप्रैल यानी कल राजधानी जयपुर में दोपहर 2 बजे से मौसम में परिवर्तन हुआ। तेज हवा व बारिश की वजह से तापमान में करीब 12 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। जयपुर में दोपहर 1 बजे के आसपास तापमान करीब 33 डिग्री था, जो कि आंधी- बारिश के बाद 21 डिग्री पर पहुंच गया।

मई में तेजी से होगी बरसात

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में मई के पहले हफ्ते में बरसात की गतिविधियों में तेजी आएगी। इस दौरान तेज आंधी के साथ बरसात होगी। जिससे तापमान में दो से पांच डिग्री तक की गिरावट हो सकती है.

Ad Image
Latest news
Related news